गुरुवार को नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के नेता नेफियू रियो ने चौथी बार नगालैंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

पीबी आचार्य ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सहित मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, असम,और मेघालय के सीएम समारोह में मौजूद रहे.

यह पहला मौका होगा जब प्रदेश का कोई मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट के मंत्री राजभवन के अंदर नहीं बल्कि खुले ग्राउंड में शपथ ले रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह का स्थल इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि एक दिसंबर, 1963 को यहीं से तत्कालीन राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने नागालैंड राज्य के गठन की घोषणा की थी.

केंद्रीय मंत्रियों ने की कार्यक्रम में शिरकत
नागालैंड के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी शिरकत की.रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, किरण रिजिजू और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

बड़े स्तर पर हो रहा है शपथ ग्रहरण समारोह
अभी तक राज्य में शपथ- ग्रहण समारोह इतने बड़े स्तर पर आयोजित नहीं होता था और राज भवन के दरबार हॉल में मुख्यमंत्री तथा मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई जाती थी जिसमें वीवीआईपी, वीआईपी और शीर्ष नौकरशाह ही उपस्थित रहते थे.



http://ift.tt/2FptH7j


See More

 
Top