हैलो उत्तराखंड न्यूज का असर….

देहरादून: आयुर्वेदिक मेडिकल आॅफिसर की 19 सीटों के लिए हुई भर्ती परीक्षा को लेकर हैलो उत्तराखंड न्यूज का बड़ा असर हुआ है। रविवार को आयोजित इस परीक्षा में चहेतों का लाभ पहुंचाने के लिए परीक्षा के पेपर में 80 फीसद प्रश्न पुराने पेपर से लिए गए थे। अभ्यर्थियों ने प्रश्न रिपीट होने और पेपर लीक करने की शिकायत की थी, खबर को सबसे सपहले हैलो उत्तराखंड न्यूज ने फ्लैश किया था, जिसका संज्ञान लेते हुए आयुष मंत्री हरक सिंह ने परीक्षा के साक्षात्कार पर रोक लगाने के आदेश दे दिए हैं।

उत्तराखंड आयुर्वेद विवि में रविवार को 19 मेडिकल आॅफिसर की सीटों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। विवि ने करीब 800 सौ अभ्यर्थियों की ओएमआर सीट जांच कर 22 घंटे में ही परिणाम जारी कर साक्षात्कार के लिए पत्र भी भेज दिए। इस खबर को भी हैलो उत्तराखंड न्यूज ने सबसे पहले दिखाया था।

भर्ती में घोटाले की आशंका इस बात से हुई कि जिस पुराने पेपर से प्रश्न लिए गए थे, उस पर प्रश्नों की संख्या 80 लिखी गई थी। आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी ने जो पेपर दिया उस पर हल करने के लिए 100 की जगह 80 प्रश्न लिखे गए थे। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आरोप था कि पेपर की जानकारी पहले ही चेहतों को दे दी गई थी। पेपर सेंपल भेजने की बातें भी सामने आ रही हैं।

परीक्षा में गड़बड़ी की बात तब पुख्ता हो गई, जब 22 घंटे बाद ही रिजल्ट भी जारी कर दिया गया। इसमें कुछ अभ्यर्थियों के 100 मेंसे 99 नंबर तक आए थे। पेपर की जानकारी विधायेों और कुछ खास अधिकारियों को भी दिए जाने की बातें सामने आ रही है।

हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि उनको पेपर में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। उन्होंने कहा कि फिलहाल परीक्षा के साथात्कार पर रोक लगा दी गई है। आयुष सचिव हरबंस चुघ को जांच के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की गड़बड़ी बर्दास्त नहीं की जाएगी। जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

The post आयुर्वेदिक मेडिकल भर्ती परीक्षा साक्षात्कार पर रोक, होगी जांच appeared first on Hello Uttarakhand News.



from http://ift.tt/2tM6PgU


See More

 
Top