गुरुवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मैच विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम नागपुर में खेला गया. इस मैच में कप्तान मिताली राज (नाबाद 74), दीप्ति शर्मा (नाबाद 54) और स्मृति मंधाना (रिटायर्ड हर्ट 53) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

मेहमान इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 201 रन का सम्मानजक स्कोर बनाया, जिसे भारत ने 45.2 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया.

मिताली ने 124 गेंदों में नौ चौकों की बदौलत नाबाद 74 रन बनाए. मिताली का वनडे में यह 50वां अर्धशतक है. वहीं मंधाना ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 67 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 53 रन बनाए. उन्होंने अपने वनडे करियर का 10वां अर्धशतक जमाया.

दीप्ति शर्मा ने 61 गेंदों पर नाबाद 54 रन में नौ चौके और एक छक्का लगाया. दीप्ति ने भी अपने करियर का आठवां अर्धशतक बनाया. इंग्लैंड के लिए अन्या श्रुबशोले ने आठ ओवर में 37 रन देकर दो विकेट झटके.

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 201 रन बनाया. एमी एलन जोंस ने रन आउट होने से पहले 119 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से शानदार 94 रन बनाए. कप्तान हीटर नाइट ने 59 गेंदों पर तीन चौकों की बदौलत 36 रन की पारी खेली.

भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने 39 रन पर दो विकेट, राजेश्वरी गायकवाड ने 32 रन पर दो विकेट, दीप्ति शर्मा ने 35 रन पर दो विकेट और पूनम यादव ने 47 रन पर दो विकेट हासिल किए.

The post महिला क्रिकेट : भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर 2-1 से जीती सीरीज appeared first on उत्तरांचल टुडे.



https://ift.tt/2qnxjjM


See More

 
Top