• उन्नाव में तीन टीमों ने शुरू की गैंगरेप मामले की पड़ताल

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में भाजपा की किरकिरी करवाने वाले और उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार सुबह सीबीआई ने इंदिरा नगर स्थित आवास से हिरासत में लिया है। हिरासत के बाद सीबीआई टीम विधायक को हजरतगंज स्थित सीबीआई कार्यालय में ले आयी। जहां उनसे पूछताछ का सिलसिला जारी है। वहीँ सीबीआई टीम ने मामले की जांच कर रही एसआईटी को तलब करते हुए एसआईटी को निर्देश दिए गए है कि वह मामले में जुड़े अब तक के सभी दस्तावेज उन्हें सौंपे। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक किशोरी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। 

वहीँ एक जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह ही कुलदीप को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई की दूसरी टीम माखी की थाने पहुंची। टीम ने इस प्रकरण से जुड़े तमाम दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है। मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम के सदस्य भी थाने पहुंच गए। जून महीने से लेकर अब तक पीड़िता की ओर से की गई शिकायतों के बारे में जानकारी ली जा रही है। मामले में पीड़िता की तरफ से लिखाए गए रिपोर्ट पर भी गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। सफेद रंग की कार में सवार होकर सीबीआई टीम के सदस्य माखी थाने पहुंचे तो यहां तैनात पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

इसके कुछ देर बाद सीबीआई की एक टीम उन्नाव के उस होटल में पहुंची जहां रेप पीड़िता और उसका परिवार रुका हुआ है, यहां सीबीआई की टीम पीड़िता और उसके परिवार वालों से बारी-बारी से बात कर रही है।

वहीँ सीबीआई ने उन्नाव में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है। उधर गुरुवार के तड़के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में लेने  के बाद सीबीआई की तीसरी टीम उन्नाव पहुंची। मांखी की थाने में थानेदार राजेश सिंह और सफीपुर के प्रभारी सीओ अमरीश भदोरिया से करीब एक घंटे से पूछताछ की जा रही है। वहीँ नगर के ग्रीन पैलेस होटल में ठहरी पीड़िता के यहां पहुंची 10 सदस्य सीबीआई टीम ने पूछताछ की यही । 7 सदस्य यहीं पर ठहर गए जो लगातार डेढ़ घंटे से तमाम बिंदुओं पर पूछताछ कर रहे हैं। वही 3 सदस्य जेल और अस्पताल में जाकर मामले की तहकीकात कर रहे हैं।



https://ift.tt/2Hw0FEN


See More

 
Top