• दो ट्रैकर्स की मौत को जिला प्रशासन में माना एजेंसी की लापरवाही 

पुरोला (उत्तरकाशी)। चाईंशिल ट्रैक पर दो पर्यटकों की मौत के मामले में ट्रैकिंग एजेंसी के  खिलाफ उत्तरकाशी जिला प्रशासन व वन विभाग ने मुकदमा दर्ज कर दिया है। यह मुकदमा मोरी थाने में दर्ज कराया गया है। चार्इंशिल ट्रैक पर एक सप्ताह पहले ट्रैकिंग पर गए पर्यटकों के मामले में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कड़ी नाराजगी जताई थी। जिसके बाद उन्होंने एसडीएम पुरोला को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

 गौरतलब है कि यूथ हॉस्टल एसोसिएशन आफ इंडिया की ओर से तीन अप्रैल से नौ अप्रैल तक 118 पर्यटक ट्रैकिंग के लिए चार्इंशिल ट्रैक पर गए थे। 10 अप्रैल को चाइंशिल बुग्याल में मौसम खराब होने पर ये पर्यटक भटक गए थे। इनमें एक पर्यटक की मौत चाईंशिल बुग्याल में 10 अप्रैल की रात को हुई, जबकि दो पर्यटक तीन दिन तक बुग्याल में भटकते रहे।

दोनों पर्यटकों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया। जिसमें एक और पर्यटक की मौत 12 अप्रैल की रात को देहरादून के दून अस्पताल में उपचार के दौरान हुई। शुक्रवार को डीएम डॉ. आशीष चौहान ने इस मामले में ट्रैकिंग एजेंसी की लापरवाही मानी तथा एसडीएम पुरोला को ट्रैकिंग एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। ट्रैकिंग एजेंसी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।



https://ift.tt/2vhMD79


0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top