डोईवाला( जावेद हुसैन)- डोईवाला के कान्हारवाला में कृषि भूमि पर स्क्रीन प्लांट लगाए जाने के विरोध में उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेसित किया।

ग्रामीणों का आरोप है कान्हारवाला में कृषि भूमि पर स्क्रीन प्लांट लगाया जा एह है, जबकि 25 मीटर की दूरी पर बड़े  स्कूल, व 500 मीटर की दूरी पर आबादी क्षेत्र है। आरोप है कि स्क्रीन प्लांट होशियार सिंह नेगी, पुत्र नारायण सिंह नेगी निवासी संगतियावाला डोईवाला द्वारा लगाया जा रहा है, जो कि मानकों के आधार पर बिल्कुल गलत है। आबादी वाले क्षेत्र में ध्वनि प्रदूषण, वायु व जल प्रदूषण से आसपास का पूरा क्षेत्र प्रभावित होगा। जिसकी वजह से किसानों को कृषि करने में भी परेशानी हिगी, ओर इससे कृषि भी प्रभावित होने के साथ साथ कई तरह की बीमारियों से भी ग्रसित होना पड़ेगा।

ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से मांग की है कि कान्हारवाला में लग रहे इस स्क्रीन प्लांट को निरस्त किया जाए, ताकि ग्रामीण चेन के8 सांस ले सकें।

ज्ञापन देने वालों में राजेंद्र सिंह असवाल, शंकर सिंह पंवार, कोमल, मोहन सिंह चौहान, पुरण सिंह पंवार, सरिता पंवार, दीपा पंवार, ममता देवी, नारायण सिंह, कार्तिक, मनीष यादव, भगवान सिंह आदि ग्रामीण मौजूद रहे।



https://ift.tt/2HB5OLG


See More

 
Top