डोईवाला(जावेद हुसैन)- जगन्नाथ लॉ कॉलेज द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज माजरी ग्रांट में विधिक शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रुप मे सिविल जज  सीनियर डिवीजन एवं  सचिव विधिक प्राधिकरण देहरादून विवेक श्रीवास्तव ने नई शिरकत की।

जगन्नाथ विश्व लॉ कॉलेज द्वारा आयोजित डोईवाला की माजरी ग्रांट क्षेत्र में संचालित राजकीय इंटर कॉलेज में विधिक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें देहरादून न्यायलय के सिविल जज विवेक श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की और बच्चों को विधि से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी।

शिविर  का संचालन कर रही है असिस्टेंट मैनेजर कविता नागपाल गांधी ने कहा कि देश की आजादी को 70 साल  बीत चुके हैं लेकिन अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों के लोग विधि कानूनों से अनजान हैं. इस शिविर का मोटिवेट है कि वह ग्रामीण लोगों को, स्कूलों में पढ़ रहे छात्र छात्राओं को विधिक शिविर के माध्यम से विधिक जानकारी दें, जिससे कि वह अपने संविधान अधिकारों  को जान सके जिससे कि उनके अधिकार क्या- क्या है जो कि संविधान द्वारा भारतीय नागरिकों को दिए गए हैं

समय-समय पर कराई जाएगी विधिक जानकारी मुहैया

विधिक शिविर में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे विवेक श्रीवास्तव ने कहा कि जिला विधिक सिविल प्राधिकरण लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया गया है. इसका मुख्य कार्य लोगों को समय-समय पर विधिक जानकारी मुहैया करवाना है साथ ही उन्होंने यह भी  कहा की जिन लोगों की वार्षिक आय 100000 तक है वह लोग सरकारी वकीलों की माध्यम से कानूनी सलाह ले सकते हैं, या किसी भी केश के लिए सहायता भी ले सकते हैं।

इसके अलावा उन्होंने स्कूली छात्र छात्राओं को कानूनी जानकारी देते हुए कोई भी दुर्घटना हो जाने पर उन्हें भयभीत नहीं होना चाहिए बल्कि  विधिक प्रक्रिया अपनाने की भी विस्तारपूवक जानकारी दी।

कार्यक्रम में जगन्नाथ विश्व कॉलेज ऑफ लॉ के समस्त स्टाफ के साथ-साथ राजकीय इण्टर कॉलेज माजरीग्रांट के अध्यापक व छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।



https://ift.tt/2qEhpm6


See More

 
Top