• सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्यसभा सदस्यता की शपथ पर दी  बधाई

नयी दिल्ली : उत्तराखंड से राज्यसभा के लिए नव निर्वाचित सदस्य अनिल बलूनी ने मंगलवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में संसद भवन में विधिवत सदस्यता की शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने कहा कि वे अपना पहला वेतन देहरादून स्थित राजकीय अनाथालय के बच्चों के कल्याण हेतु समर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि वे राज्य-हित के ज्वलंत विषयों को उच्च सदन में उठाएंगे और केंद्र तथा राज्य सरकार के विषयों पर एक राज्यसभा सदस्य के रूप में उत्तराखंड की प्रभावी पैरवी करेंगे।

विगत दिनों उत्तराखंड से राज्यसभा हेतु निर्विरोध निर्वाचित होने पर बलूनी ने कहा था कि उनके सम्मान में कार्यकर्ता किसी भी तरह के होर्डिंग, बैनर और पोस्टर न लगाएं और न ही अभिनंदन समारोह आयोजित किये जाएं। उनका कहना था कि हमें पूर्व की अनेक परंपराओं को समय के साथ बदलना चाहिए।  उन्होंने प्रधानमंत्री रेन्द्र मोदी द्वारा पुष्पगुच्छ (बुके) भेंट करने के बजाय पुस्तक भेंट करने की अपील से अपने विचार को प्रेरित बताया।

वहीँ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अनिल बलूनी को राज्यसभा सदस्यता की शपथ लेने पर बधाई दी है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि श्री बलूनी, राज्यसभा में उत्तराखण्ड के हित से सम्बन्धित विषयों को प्रमुखता से रखेंगे। उन्होंने श्री बलूनी के सफल कार्यकाल की कामना की है। 



https://ift.tt/2GzGFQr


0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top