डोईवाला(जावेद हुसैन)- जॉलीग्रांट एयरपोर्ट विमानपत्तन प्राधिकरण अग्नि सेवा सप्ताह मना रहा है जिसके चलते आज जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर फायर गार्ड व एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा डेमोंस्ट्रेटर  प्रस्तुत किया गया.
अग्नि सेवा सप्ताह के तहत भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण उन सभी उपकरणों का परीक्षण करता है जो कि एरोप्लेन क्रैश हो जाने पर फायर गार्ड द्वारा इस्तेमाल किए जाते हैं. जिसके चलते अग्नि सेवा सप्ताह के तीसरे दिन आज जॉली ग्रांट एयरपोर्ट के फायर गार्ड्स ने सभी उपकरणों का प्रदर्शन और परीक्षण किया इस दौरान अग्निशामक प्रभारी नेत्रपाल सिंह ने बताया कि हमारे पास सभी अत्याधुनिक उपकरण है जो की किसी भी दुर्घटना से निपटने के लिए सक्षम है.
साथ ही एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा ने फायर गार्ड और इंस्ट्रूमेंट की सराहना करते हुए कहा की अगर हम अग्निशमन टीम और उपकरणों को ओवर रेटिंग देने जाएं तो हम किसी भी दुर्घटना से निपटने के लिए हंड्रेड परसेंट सक्षम हैं. सभी फायर गार्ड पूरी तरह से वेल ट्रेंड है और एक इक्यूपमेंट अत्याधुनिक है इस समय जॉली ग्रांट एयरपोर्ट के पास दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद है जिनमें से एक गाड़ी की कीमत 8 से 9 करोड़ के बीच है जो कि एरोप्लेन क्रैश हो जाने पर आग को बुझाने में पूरी तरह से सक्षम है


https://ift.tt/2H7xHtP


0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top