गोपेश्वर (चमोली) : जिला मुख्यालय गोपेश्वर में कांग्रेस पार्टी की जनाक्रोश रैली में उमड़े जन सैलाब को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार को जमकर कोसा और डबल इंजन को पूरी तरह फेल बताया। कांग्रेस के नेताओं ने सूबे की सरकार पर आरोप लगाया कि विकास के नए आयाम गढ़ना तो दूर कांग्रेस की सरकार में शुरू किए गए विकास कार्यों पर भी इस सरकार ने ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने कहा सरकार के पास बीमार, जरूरतमंदों के इलाज की मदद के लिए भी धन नहीं है।

पूर्व जिला मुख्यालय चमोली से शुरू हुई कांग्रेस कमेटी की जनाक्रोश रैली पुलिस लाइन गोपेश्वर पहुंची। यहां से ढोल दमाऊं के साथ कांग्रेसी प्रदेश सरकार के खिलाफ जुलूस व नारेबाजी करते हुए बस स्टेशन तक पहुंचे। यहां पर आम सभा आयोजित की गई। सभा को संबोधित करते हुए सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जो योजनाएं शुरू की गई थी, मौजूदा भाजपा सरकार ने उन योजनाओं पर ब्रेक लगा दिया है। उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्रित्व काल में चमोली जिले ने जो भी मांगा, वह उन्होंने दिया। परंतु भाजपा के शासन में चमोली का विकास रुक गया है।
उन्होंने कहा कि आज भाजपा गैरसैंण में बजट सत्र का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। परंतु जब कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भरारीसैंण में बजट सत्र का आयोजन किया गया, तब ही सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया था कि शीतकालीन बजट सत्र भरारीसैंण गैरसैंण में ही आयोजित होगा।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मोदी सरकार के डबल इंजन को फेल बताया और कहा कि देहरादून में अपनी मांगों को 

लेकर आंदोलन कर रहे बेरोजगारों पर लाठीचार्ज कर सरकार ने बेरोजगारों को लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है कि आखिर वह बेरोजगारों को क्या देना चाहती है ।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार के कार्यों को फेल बताया। रैली के आयोजक व बदरीनाथ के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि नर्सिंग कालेज, बेस हॉस्पिटल निर्माण को एक कदम आगे न बढ़ाए जाने से चमोली के लोग नाराज हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि विकास के लिए उन्हें एकजुट होकर कांग्रेस के साथ आना चाहिए।
जनाक्रोश सभा को प्रतापनगर के पूर्व विधायक विक्रम सिंह  नेगी, थराली के पूर्व विधायक प्रो. जीतराम, कर्णप्रयाग के पूर्व विधायक अनुसूया प्रसाद मैखुरी, रानीखेत के विधायक करन मेहरा, केदारनाथ विधायक मनोज रावत, प्रमोद बिष्ट, हरेंद्र सिंह राणा, एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष संदीप नेगी समेत कई नेताओं ने संबोधित किया।



https://ift.tt/2uPlwQW


See More

 
Top