द वॉयस इंडिया में अपनी आवाज का जादू बिखरेने वाली उत्तराखंड की शिकायना ने एक इतिहास रचा है। शिकायना पहली लड़की है, जिसे ब्वॉज स्कूल में एड़मिशन मिला है। वो भी उस स्कूल में, जिसमें सुपरस्टार राजकुमार और प्रधान मंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह ने भी अपनी पढ़ाई की है।

Posted by Shekinah Mukhiya on 8 ಏಪ್ರಿಲ್ 2018

देहरादून का प्रसिद्ध कर्नल ब्राउन कैम्ब्रिज स्कूल की स्थापना 1926 में हुई थी, जिसमें पूर्व प्रधान मंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह और अभिनेता राज कपूर जैसी हस्तियां पढ़ी हुई हैं। इसी स्कूल में शिकायना को एड़मिशन मिला है।

Posted by Shekinah Mukhiya on 6 ಏಪ್ರಿಲ್ 2018

शिकायना मसूरी में रहती है और देहरादून के आवासी स्कूल कर्नल ब्राउन कैम्ब्रिज में उसे एडमिशन मिला है। शिकायना के पिता विकास खुद एक गायक हैं और बिना किसी ट्रेनिंग के अपनी गायिकी को आगे बढ़ा रहे हैं। शिकायना ने संगीत अपने पिता से ही सीखा है। वह पहली ऐसी लड़की हैं जो लड़कों के साथ पढ़ेंगी। इससे पहले कभी कोई लड़की इस तरह के स्कूल में लड़कों से साथ नहीं पढ़ी है।

Please give blessings by 100 times SMS (Type SKN and send it to 57575)

Posted by Shekinah Mukhiya on 5 ಮಾರ್ಚ್ 2018

11 साल की शिकायना लड़कों की बीच रहने और पढ़ने वाली एकलौती लड़की होगी। बता दें कि शिकायना ने द वॉयस इंडिया किड्स शो में फाइनल तक पहुंचकर लाखों दिलों को जीता है।

Hi everyone… I hope u all enjoyed my performance on holi special …now please don't forget to re vote me 200 times…

Posted by Shekinah Mukhiya on 25 ಫೆಬ್ರವರಿ 2018

शिकायना की प्रतिभा के सामने आने के बाद अब उसके माता-पिता न कर्नल ब्राउन कैम्ब्रिज स्कूल से संपर्क किया। शिकायना  को उनकी प्रतिभा के बल पर इस स्कूल में प्रवेश दिया गया है। शिकायना यहां 7वीं कक्षा में पढ़ाई शुरू करेगी। जिसका शेसन आगामी 12 अप्रैल से शुरु होगा।

The post देहरादून के इस ब्वॉयज स्कूल में पहली बार एक लड़की को मिला दाखिला, जानिए क्यों appeared first on www.dainikuttarakhand.com.



https://ift.tt/2qqy5g4


See More

 
Top