नैनबाग: राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडी मल्ली में शिक्षिका द्वारा कक्षा तीन के बच्चे की बुरी तरह से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले के तूल पकड़ने के बाद शिक्षा विभाग ने शिक्षिका को विद्यालय से हटाकर दूसरे शिक्षक को तैनात कर दिया है।

बीते सोमवार को जौनपुर ब्लॉक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडी मल्ली में कार्यरत शिक्षिका सीमा रानी वर्मा ने किसी बात पर कक्षा तीन में पढ़ने वाले छात्र विकास रावत पुत्र विनोद रावत ग्राम कांडी तल्ली को बुरी तरह पीट दिया, जिससे बच्चे की पीठ में चोट के निशान आ गए। छुट्टी के बाद जब बच्चा घर पहुंचा तो उसने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजन बच्चे को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नैनबाग में ले गए और उसका उपचार कराया। इस घटना से गांव के अभिभावकों में शिक्षिका के प्रति भारी रोष है । परिजनों की शिकायत के बाद मंगलवार को तहसील नैनबाग के तहसीलदार जालम ¨सह राणा व पुलिस चौकी नैनबाग के प्रभारी नीरज रावत ने विद्यालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली। वहीं इस संबंध में ग्रामीणों ने भी बैठक की। ग्रामीणों ने कहा कि शिक्षिका समय पर स्कूल नहीं आती है।

वहीं इस संबंध में तहसीलदार जालम सिंह राणा ने बताया कि आज मंगलवार को जब वह विद्यालय गए तो शिक्षिका आधा घंटा बाद स्कूल पहुंची। पूछताछ में शिक्षिका ने छात्र को पीटने की बात स्वीकार की है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। निर्देश मिलने पर आगे कार्रवाई की जाएगी। छात्र की पिटाई का मामला सामने आया है। अभिभावकों की शिकायत पर शिक्षिका को वहां से हटाकर अन्यत्र तैनात कर दिया है। इस मामले की जांच की जा रही है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।



https://ift.tt/2IZKW0j


See More

 
Top