रुद्रप्रयाग: केदारनाथ आपदा पुनर्निर्माण की सामाग्री लेकर जा रहा भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर मंगलवार की सुबह केदारनाथ धाम में लैंड होने से पहले ही क्रैश हो गया। हेलिकॉप्टर में सवार पायलेट, को-पाइलेट व चार क्रू मेंम्बरों को सकुशल बाहर निकाला गया और उन्हें वायु सेना के कैम्प बरेली भेजा गया। हादसा उस  समय हुआ, जब एमआई-17 हेलिकॉप्टर गुप्तकाशी के चारधाम हैलीपैड से सिंचाई विभाग द्वारा धाम में किये जा रहे पुनर्निर्माण कार्यों की सामाग्री लेकर जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक मंदिर के ठीक पीछे बने हैलीपेड के समीप पहुंचते ही हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी, जिससे हैलीकाफटर क्रेश हो गया और सैफ हाउस के सामने बनी थ्री लियर प्रोटेक्शन के समीप गिर गया। ऊंचाई अधिक न होने के कारण हेलिकॉप्टर में सवार वायुसेना के सभी 6 लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया। जिसमें पायलेट को हल्की चोटें आयी हैं। मौके पर उप-जिलाधिकारी उखीमठ के साथ ही पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौजूद रही और शीघ्र ही बचाव कार्य पूरा किया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे की सूचना वायु सेना मुख्यालय को भेजी जा चुकी है और स्थानीय स्तर पर भी एक हेलिकॉप्टर केदारनाथ भेजा गया। बता दें कि इन दिनों केदारपुरी में आपदा पुनर्निर्माण का कार्य जोरोंसोरों से  चल रहे हैं और भारी सामाग्री को पहुँचाने के लिए प्रशासन द्वारा वायु सेना से एमआई-17 मांगा गया था। जो कि पिछले दो दिनों से सामाग्री ले जा रहा था। आज हेलिकॉप्टर ने पहली ही उडान भरी थी और हैलीपैड में लैंड होने से पहले ही क्रेश हो गया।

The post वायुसेना का हेलीकॉप्टर केदारनाथ में हुआ क्रैश, जानिए कारण appeared first on Hello Uttarakhand News.



from https://ift.tt/2H57HjC


See More

 
Top