डोईवाला(जावेद हुसैन)-मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बुल्लावाला से सत्तीवाला गांव को जोड़नेवाली सड़क को मानकों को ताक पर रख बनाये जाने को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा कर कार्य रुकवाया। निर्माणाधीन सड़क हॉटमिक्स प्लांट प्रस्तावित है, इसके बावजूद भी ठेकेदार ने सड़क पर पैचिंग क़र, तारकोल से एक एक कंकर चिपकाने का काम  शुरू किया हुआ है। घटिया तरह की कार्यशैली को देखकर ग्रामीणों द्वारा जमकर विरोध किया।
सड़क को देख ग्रामीणों के तेवर तल्ख
घटिया तरीके से बनाई जा रही सड़क को देख ग्रामीणों के तेवर तल्ख होने लगे है। यह कोई पहला मामला नही है पंद्रह दिन पहले भी भाजपा नेता द्वारा सत्तिवाला माधोवाला मार्ग भी मानकों को ताक पर रख कर बनाया जा रहा था, जिसकी वजह से भी ग्रामीणों के हंगामा किये जाने पर सड़क कार्य सही तरीके से शुरू किया गया था।
आज राजेन्द्र तड़ियाल के नेतृत्व में ग्रामीण एकत्रित हुवे, जहां घटिया तरीके से बनाई जा रही सड़क के निर्माण कार्य को रुकवाया। तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर कार्य को सही तरीके से कराने की मांग की। राजेन्द्र तड़ियाल का आरोप है कि यह सड़क बनते ही उंगली से उखड रही है, जिसकी वजह से सड़क के निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लाजमी है। लगता  है कि आगामी बरसात से पहले ही सड़क पूरी तरह उखड जाएगी. ऐसे में सड़क के निर्माणकार्यों पर सवाल उठना लाज़मी है। पैंतीस सालों बाद बनने वाली इस सड़क पर घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है।
स्थानीय निवासी  मनोज कम्बोज का कहना है कि  मुख्यमंत्री ने अपने घोषणा पत्र में इस सड़क के निर्माण और बुल्लावाला के पुल के निर्माण को स्थान भी दिया था. जिसमे से पुल का निर्माण तो दो बार पत्थर लगने के बाद भी शुरू नहीं हो पाया और सड़क का हाल ये है कि टोकरों की मदद से कंकर बिछाई जा रही है, जिसमे तारकोल की मात्रा भी ना के बराबर है।
मोके ओर पंहुँचे जूनियर इंजीनियर राजेश कुमार ने घटनास्थल पर आकर ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सड़क  का पुनर्निर्माण कराया जायेगा। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद कार्य शुरू किया गया।
कार्य रुकवाने वालों में राजेंद्र तड़ियाल, मनोज काम्बोज, हसीन अहमद, बसारत अली, तौकीर अली, महेंद्र काम्बोज, रफीक अहमद, यूनुस अहमद आदि ग्रामीण मौजूद रहे।


https://ift.tt/2qBqNWS


See More

 
Top