• सीडीओ के ट्रांसफर की मांग कर रहे हैं जिला पंचायत सदस्य

उत्तरकाशी : जिले के पंचायत सदस्यों और मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) उत्तरकाशी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीडीओ के ट्रांसफर की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे जिला पंचायत सदस्यों ने बुधवार को पहले बोर्ड बैठक का बहिष्कार किया, फिर जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर सीडीओ विनीत कुमार को उन्हीं के कार्यालय में बंधक बनाकर रख  दिया। बाद में फोर्स के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह ताला खुलवाकर सीडीओ को बाहर निकाला। वहीँ, सीडीओ विनीत कुमार का कहना है कि सदस्यों ने मुझे कार्यालय में बंद कर दिया। यह नियम विरूद्ध है। इस पर आवश्यक रूप से कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 

बुधवार को जिला पंचायत सभागार में तय बोर्ड बैठक आयोजित की गई थी। इसमें जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान, सीडीओ समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे थे, लेकिन जिला पंचायत का कोई भी सदस्य बैठक में नहीं पहुंचा। सदस्यों की नाराजगी को देखते हुए डीएम डा. आशीष चौहान ने सीडीओ और सदस्यों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया, लेकिन सदस्य नहीं माने। सदस्यों की सीडीओ के प्रति कड़ी नाराजगी को देखते हुए उन्होंने बोर्ड बैठक स्थगित कर दी। नाराज सदस्य जुलूस निकालते हुए सीडीओ कार्यालय पहुंचे और सीडीओ को कमरे में बंद कर ताला लगा दिया। 

जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब आधे घंटे के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ददन पाल और थानाध्यक्ष महादेव उनियाल ने किसी तरह सदस्यों से चाबी मांगी और ताला खुलवाया। लेकिन सदस्य उसके बाद भी नहीं माने और धरने पर बैठ गए। सदस्यों की मांग है कि जब तक सीडीओ का स्थानांतरण नहीं किया जाता तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।

प्रदर्शन करने वालों में जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा, कुलदीप बिष्ट, सदस्य लक्ष्मण सिंह भंडारी, संतोषी सजवाण,अनिता बिष्ट, अनिता गुसांई, सीमा राणा, जितेन्द्र राणा, प्रकाश देवनाटा, आदि कई सदस्य मौजूद रहे। 



https://ift.tt/2GSzeE9


0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top