देहरादून : महिला सुरक्षा को लेकर देशभर में उठ रही आवाजों के बाद भी अस्थायी  राजधानी देहरादून के नजदीक बीएसएफ के डोईवाला में ट्रेनिंग सेंटर  से  एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहाँ  बीएसएफ की उस महिला जवान के साथ छेड़छाड़ हुई जो एवरेस्ट मिशन की ट्रेनिंग के लिए आई है ।हालाँकि शिकायत के बाद  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि यह आरोपी इसी महिला यूनिट का हेड कांस्टेबल है। 

डोईवाला पुलिस के अनुसार बीएसएफ का डोईवाला में ट्रेनिंग सेंटर है।जहां एवरेस्ट मिशन की ट्रेनिंग के लिए उड़ीसा निवासी महिला जवान आई हुई थी। महिला जवान रविवार रात को देहरादून पहुंची। जब रात में उसे कोई साधन डोईवाला जाने के लिए नहीं मिला तो उसने अपनी ही यूनिट के देहरादून चकराता निवासी हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह को फोन किया। सुरेंद्र सिंह इन दिनों दून में छुट्टी पर आया हुआ था। आरोप है कि सुरेंद्र मदद के बहाने रेलवे स्टेशन पहुंचा। वह उसे डोईवाला छोड़ने के बजाय राजपुर रोड के होटल में ले आया।

इस  बीच आरोपी हेड कांस्टेबल ने महिला जवान को कहा कि डोईवाला दूर है। बीच में जंगल का रास्ता रात में जाना ठीक नहीं। महिला कांस्टेबल उसकी बातों में आ गई। दोनों ने होटल में कमरा ले लिया। आरोप है कि रात में आरोपी ने महिला जवान से छेड़छाड़ शुरू कर दी। महिला कांस्टेबल ने इसका विरोध किया। उसने मदद के लिए पुलिस को फोन करना चाहा तो आरोपी ने उसका फोन छीन लिया और उससे छेड़छाड़ की।

महिला जवान रातभर मदद के लिए प्रयास करती रही पर मदद नहीं मिली। सुबह उसे होटल के रूम में एक इमरजेंसी बटन दिखाई दिया। पीड़िता ने उसे दबाया तो होटल का स्टाफ मदद के लिए पहुंचा। इस बीच आरोपी हेड कांस्टेबल वहां से भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित महिला जवान को वहां से निकाला। पीड़िता का मेडिकल कराया गया है। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सूचना पर बीएसएफ के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।



https://ift.tt/2ESAeWL


See More

 
Top