देहरादून : बीते वर्षों से चर्चाओं में रहे ओएनजीसी स्थित बीएस नेगी महिला पॉलीटेक्निक संस्थान में बुधवार को करीब 21 ट्रेड यूनियनें छात्राओं के समर्थन में उतर गयी है । इस दौरान बड़ी संख्या में कई सामाजिक संगठन ने भी प्रदर्शन में शामिल होकर छात्राओं की मांगों का  समर्थन किया ।

वहीँ प्रदर्शन के दौरान संयुक्त ट्रेड यूनियन एवं सामाजिक संगठन संघर्ष समिति के मंत्री राजेंद्र कुमार ने यूनियनों को संबोधित करते हुए कहा कि संस्थान में छात्राओं के साथ सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। छात्राओं का मानसिक शोषण किया जा रहा है। कुमार ने कहा कि संस्थान की प्राचार्या छात्राओं को बेवजह परेशान कर रही हैं। इसका असर उनकी पढ़ाई लिखाई पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि छात्राओं के साथ ही कर्मचारियों को भी परेशान किया जा रहा है। ऐसे में कर्मचारियों और पढ़ने वाली छात्राओं को संस्थान में रहना परेशानी भरा हो रहा है।

इस दौरान हुए प्रदर्शन पर संयुक्त ट्रेड यूनियन एंव सामाजिक संगठन संघर्ष समिति के अंतर्गत एटक के अशोक शर्मा, समर भंडारी, उत्तरांचल बैंक इंप्लायज यूनियन के जगमोहन मेंहदीरता, सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र जुगरान, भारतीय मजूदर संघ के गोविंद सिंह बिष्ट, ईएफटीयू के जगदीश कुकरेती, नरमू देप उग्र सेन, रक्षा कर्मचारी समन्वय समिति के पूरन सिंह, आम आदमी पार्टी की ऊमा सिसौदिया, उत्तराखंड महिला मंच की कमला पंत और निर्मला बिष्ट, शिव सेना के गौरव कुमार सहित दर्जनों पदाधिकारी मौजूद रहे।



https://ift.tt/2JB7Fki


0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top