उत्तरकाशी : इन उत्तराखंड आग से धधक रहा है जिसके लिए सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है. लेकिन इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है मासून स्कूली बच्चों और लोगों को. जी हां धरासू रेंज के अंतर्गत दनाऊ बीट में मालना पुजारगांव के बीच पैदल रास्ते से घर आ रहे स्कूली बच्चे आग की चपेट में आ गए। इस दौरान छह छात्राएं झुलस गर्इ। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उत्तरकाशी जिला भी आग से धधक रहा है. यहां जंगलों में फैली आग अब लोगों की जिंदगी पर भी खतरा बनकर मंडरा रही है। दरअसल, छुट्टी के बाद घर आ रही राइंका मालनाधार की छात्राएं वनों में लगी आग के संपर्क में आकर झुलस गर्इं, छात्राएं अपना बैग और जूते-चप्पल छोड़ किसी तरह से आग की चपेट से बाहर निकली और गांव की ओर भाग गर्इं।

ग्रामीणों को जब घटना का पता चला तो वो मौके की ओर निकल पड़े। सभी घायल छात्राओं को ग्रामीणों ने प्राथमिक अस्पताल कल्याणी में भर्ती कराया। वहां से तीन छात्राओं कल्पना पुत्री ध्यानू, वंदना पुत्री विरेंद्र लाल, प्रीति पुत्री उम्मेद लाल ग्राम जखारी को कम प्रभावित होने पर घर भेज दिया। जबकि, करिश्मा पुत्री प्रेमलाल, मुस्कान पुत्री राकेश ग्राम जखारी और शिवानी पुत्री त्रेपन सिह ग्राम पटारा का इलाज ब्रह्मखाल के एक निजी क्लीनिक पर किया जा रहा है।



https://ift.tt/2xe6ipQ


See More

 
Top