देहरादून: सीपीयू में अब सिविल पुलिस के सिपाही और दारोगा भी शामिल किए जाएंगे। मंगलवार को पुलिस मुख्यालय ने 12 दारोगाओं का साक्षात्कार लेने के साथ इसकी शुरुआत कर दी है। इसमें महिला दारोगा और सिपाहियों को भी वरीयता दी जाएगी।

प्रदेश के बड़े शहरों में की गई सीपीयू की तैनाती

पुलिस मुख्यालय ट्रैफिक के अलावा क्राइम कंट्रोल में भी सिटी पेट्रोल यूनिट का उपयोग करेगा। इसके लिए प्रदेश के बड़े शहरों में सीपीयू की तैनाती कर दी गई है। अभी तक सीपीयू में पीएसी से भर्ती की जाती थी। मगर, अब सीपीयू में सिविल पुलिस के दारोगा और सिपाही भी शामिल किए गए हैं।

कई दरोगाओं को किया इधर से उधर

मंगलवार को इसके लिए साक्षात्कार भी हुए। पहले दिन सिविल पुलिस के 12 दारोगाओं ने हल्द्वानी, हरिद्वार और देहरादून के लिए विकल्प दिए हैं। इसमें से सात दारोगाओं को काशीपुर और अन्य को दून और हरिद्वार में भेजा जाएगा। अभी पीएसी के कुछ दारोगा और सिपाही भी हटाए जाएंगे और नए भर्ती दारोगा और सिपाही को मौका मिलेगा।

सीपीयू में महिला दारोगा और सिपाहियों को भी मौका

निदेशक ट्रैफिक केवल खुराना सीपीयू में महिला दारोगा और सिपाहियों को भी मौका दिया जा रहा है। पहली बार सीपीयू में सिविल पुलिस से दारोगा शामिल किए जा रहे हैं। इससे सीपीयू की ट्रैफिक के साथ क्राइम कंट्रोल की क्षमता भी बढ़ेगी। काशीपुर में इसी सप्ताह सीपीयू तैनात हो जाएगी



https://ift.tt/2InKTyx


See More

 
Top