देहरादून : एक बार फिर देवभूमि मीडिया डॉट कॉम की खबर पुख्ता साबित हुई है, भारतीय जनता  पार्टी ने उत्तराखंड की थराली  विधानसभा के होने वाले उप चुनाव के लिए गुड्डू और बल्लू की दावेदारी को दरकिनार करते हुए मुन्नी पर दांव लगाया है। जबकि उनके सामने कांग्रेस ने प्रोफ. जीत राम को बीते तीन दिन पहले ही प्रत्याशी घोषित कर दिया था।

पार्टी को उम्मीद है कि मुन्नी देवी के दिवंगत पति असमायिक मृत्यु होने से जहाँ पार्टी को नुकसान उठाना पडा है वहीँ पार्टी को विधानसभा के उपचुनाव में भी जाना पड रहा है।  हालाँकि भाजपा इस उपचुनाव को लेकर पूर्णतः आशान्वित है कि विजय उन्ही के प्रत्याशी को मिलेगी क्योंकि उन्होंने अपना पति खोया है।  

मंगलवार को भाजपा के केंद्रीय चुनाव प्रभारी जगत प्रकाश नड्डा के हस्ताक्षरों से पार्टी ने थराली से मुन्नी देवी पत्नी स्वर्गीय मगन लाल शाह को प्रत्याशी घोषित किया है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश,, झारखंड, वेस्टबंगाल के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किये हैं। 

वहीँ दूसरी तरफ विधानसभा की थराली सीट के उपचुनाव से ऐन पहले हाल में पार्टी का दामन थामने वाले गुड्डू लाल शाह के बागी तेवरों से भाजपा की मुश्किलें खासी बढ़ गई हैं। वहीँ थराली से  एक और दावेदार बलवीर घुन्याल ने भी ताल ठोक दी है। हालांकि, इस बीच गुड्डू लाल को मनाने की कोशिशें भी की गयी लेकिन वे टिकट से  कम पर मानने को तैयार नहीं हुए ।



https://ift.tt/2KJ3yTS


See More

 
Top