थराली विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा करते हुए मुन्नी देवी को टिकट दिया है। वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष चमोली मुन्नी देवी दिवंगत विधायक मगन लाल शाह की पत्नी हैं। बता दें कि विधायक मगन लाल शाह के निधन के बाद थराली सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। इससे पहले सोमवार को ही पूर्व विधायक डॉ़ जीतराम और मुन्नी शाह नामांकन पत्र खरीदे चुके थे। जीतराम कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। पूर्व विधायक मगनलाल शाह की पत्नी और वर्तमान में जिला पंचायत की अध्यक्ष मुन्नी देवी शाह के नाम पर उनके पुत्र गणेश शाह ने नामांकन प्रपत्र लिया था। पहले से ही भाजपा के उन्हें टिकट देने की चर्चा थी।

बता दें कि भाजपा ने दस मई को पार्टी प्रत्याशी के नामांकन के बाद चुनावी सभा की अनुमति पहले ही मांग ली थी। हालांकि उम्मीदवार घोषित होने से पहले ही आवेदन में पार्टी प्रत्याशी के तौर पर मुन्नी देवी शाह ने जनसभा के लिए अनुमति मांगी थी। इस चुनावी जनसभा को मुख्यमंत्री ने संबोधित करना है, जो हेलीकॉप्टर से कुलसारी पहुचेंगे। उनके हेलीकॉप्टर को उतरने के लिए भी अनुमति के प्रारूप पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में मुन्नी देवी शाह का नाम था।

थराली उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी का ऐलान नामांकन से ठीक दो दिन पहले किया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश इकाई ने पैनल में मुन्नी देवी शाह, बलवीर घुनियाल और गुड्डू लाल के नाम भेजे थे। हालांकि गुड्डू लाल पहले ही बगावत कर चुके थे। उधर, पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी बलजीत सोनी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यस्त होने की वजह से प्रत्याशी ऐलान में देर हो रही थी।

The post थराली उपचुनाव में भाजपा ने मुन्नी देवी शाह को घोषित किया प्रत्याशी appeared first on www.dainikuttarakhand.com.



https://ift.tt/2FTXO68


See More

 
Top