जनता दल(सेकुलर) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे. जेडीएस ने इसकी घोषणा मंगलवार को विधानसभा चुनाव में तीसरा स्थान मिलने और कांग्रेस का समर्थन प्राप्त करने के बाद की.

जेडीएस प्रवक्ता दानिश अली ने एक समाचार चैनल से कहा, “यह बिल्कुल स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी होंगे. कर्नाटक के लोगों के आशीर्वाद से वह मुख्यमंत्री बनेंगे.”

यह पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, जो सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है? उन्होंने कहा, “कैसे (राज्यपाल भाजपा को बुला सकते) कर सकते हैं, जब बहुमत दो पार्टियों के साथ है?”

उन्होंने कहा, “मेघालय में उन्होंने सबसे बड़ी पार्टी को नहीं बुलाया था.” यह पूछे जाने पर कि क्या उपमुख्यमंत्री का पद कांग्रेस को पेश किया गया है? दानिश ने कहा कि पार्टी कांग्रेस से सरकार में शामिल होने को कहेगी. उन्होंने कहा, “इन सभी बातों पर बाद में चर्चा की जाएगी. दोनों पार्टियां साथ आई हैं और एक स्थिर सरकार देंगी.”

इससे पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि त्रिशंकु विधानसभा के बाद कांग्रेस सरकार बनाने में जेडीएस का समर्थन करेगी.



https://ift.tt/2IhDWQt


See More

 
Top