देहरादून- इंडियन मिलिट्री अकादमी में अगले महीने होने वाली पासिंग आउट परेड (पीओपी) के मद्देनजर सेना ने पुलिस के साथ मिलकर गुरुवार को मॉकड्रिल की। इस दौरान केंद्रीय संस्थानों में चेकिंग अभियान चलाया। पीओपी को लेकर सेना की ओर से हाईअलर्ट जारी किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गुरुवार करीब 10 बजे सेना की ओर से अलर्ट जारी करते हुए केंद्रीय संस्थाओं में चेकिंग अभियान की सूचना दी गयी। सूचना थी कि कुछ सन्दिग्ध दिखे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने आईएमए, आरआईएमसी, डील, आईआरडीओ सहित तमाम केंद्रीय संस्थाओं में सेना के साथ मिलकर अभियान शुरू किया।

थानाध्यक्ष शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस अपने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि यह मॉकड्रिल थी। आईएमए पीओपी के मद्देनजर सेना और पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

मॉकड्रिल के मद्देनजर ऋषिकेश में भी चेकिंग अभियान चला। कोतवाली पुलिस ने बैराज पुल पर सघन चेकिंग चलाकर वाहनों की तलाशी ली। चेकिंग अभियान से चालकों में हड़कंप की स्थिति रही। कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आईएमए की सुरक्षा को लेकर पुलिस और सेना का संयुक्त अभियान चल रहा है। उसी के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीम में एसएसआई अमरजीत सिंह, एसआई दीपक तिवारी  चिंतामणि, कुलदीप रावत, जयपाल सिंह, हरिश्चंद्र सती आदि शामिल रहे।



https://ift.tt/2ry4jqa


See More

 
Top