राष्ट्रीय चयन समिति अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के अलावा 27 जून से डबलिन में शुरू होने वाले ब्रिटिश दौरे के सीमित ओवर चरण के लिए भारतीय टीम की घोषणा आठ मई को करेगी.

सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘आठ मई को तीन टीमों का चयन किया जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट 14 से 18 जून तक खेला जाएगा, जिसके बाद ब्रिटिश दौरा डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज से शुरू होगा. चयनकर्ता इसी दिन भारत-ए टीम की घोषणा भी करेंगे, जो जून में इंग्लैंड दौरे पर खेलेगी.’इसके पहले दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम बिना प्रैक्टिस के मैदान पर उतरी थी जिसका खामियाजा उन्हें टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच हारकर भुगतना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी छोटी-छोटी गलतियों के कारण सीरीज 2-1 से गवां दी थी. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए वनडे और टी – 20 सीरीज में मेजबान को बुरी तरह से शिकस्त दी थी. इस दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. साथ ही भारत को पहली बार दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी- 20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी बनाया था.

कुछ खिलाडि़यों के लिए इंग्लैंड का वीजा हासिल करना भी एक मुद्दा होगा, जिसकी वजह से बोर्ड ने चयनकर्ताओं को जल्द ही टीम घोषित करने को कहा. सीओए विनोद राय पहले ही कह चुके हैं कि इंग्लैंड में अच्छे प्रदर्शन के लिए जून में कम से कम छह से सात टेस्ट विशेषज्ञ हालात से सामंजस्य बिठाने के लिए भारत-ए टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे. भारत-ए का ब्रिटिश दौरा 21 जून से शुरू होगा.



https://ift.tt/2w9dhzN


See More

 
Top