आप उनकी हाईट को मत देखिये, उनके हाइटेड हौसले को जान चौंक जाएंगे. आपको उनका कद भले ही छोटा लगे, पर उनकी कुशल प्रशासनिक क्षमता को आप सलाम करने पर मज़बूर हो ही जायेंगे.

अवैध रुप से अपनी घरों को रोशन करने वालों पर कार्रवाई का डंडा चलाने वालीं आरती अब अज़मेर की कलेक्टर हो गईं हैं, यानी की अब जिले की प्रशासनिक मुखिया का ज़िम्मा इन्हीं आरती डोगरा के कंधे पर है.

आरती की कुशलता, दक्षता को भाँपकर उन्हें अज़मेर जैसे महत्वपूर्ण शहर का कलेक्टर बना दिया गया है, जोइनिंग के बाद एक बार फ़िर आरती, आदत के अनुरूप जिले के प्रशासन तंत्र को खूबसूरत बनाने में जुट गई हैं.

दरअसल हाल ही में राजस्थान सरकार ने लगभग 7 दर्जन अधिकारियों को इधर-उधर भेज दिया है, इसमें अपनी बेहतरी कलेक्टरी के लिए सुर्खियों में रहने वालीं आरती को अज़मेर भेजा गया है. राजस्थान सरकार ने बुधवार रात 81 अफसरों का तबादला कर दिया. इसमें आरती डोगरा का नाम भी है.

वह अजमेर की सबसे छोटी कलेक्टर होगी. आरती की हाइट 3 फुट 2 इंच हैं और वे अपने तेज तर्रार मिजाज की वजह से जानी जाती है. वे इससे पहले बीकानेर कलेक्टर समेत कई बड़े प्रशासनिक पदों पर रही है. वे फिलहाल जोधपुर डिस्कॉम में एमडी थीं, अब अज़मेर कलेक्टर बनी हैं. वह यह पद संभालने वाली पहली महिला आईएएस भी हैं.



https://ift.tt/2KMfCE2


See More

 
Top