बुधवार को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में उतरेगी.

मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल कर प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है. पंजाब के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में रोहित और क्रुणाल पांड्या ने अहम भूमिका निभाते हुए मुंबई को जीत दिलाई थी. कोलकाता के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कमाल दिखाया था.

इस मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे सूर्यकुमार यादव ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल मुंबई को अच्छी शुरुआत दी थी. हालांकि, मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित खास कमाल नहीं कर पाए. यहां हार्दिक ने टीम की बल्लेबाजी को संभाला.

मुंबई की गेंदबाजी मजबूत नहीं है. अपने घर में मुंबई को हराने का इंतजार कर रही कोलकाता की टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी चोटिल हैं. ऐसे में बुधवार के मैच में उनका मैदान पर उतरना स्पष्ट नहीं है. ऐसे में आईपीएल में पदार्पण करने वाले प्रसिद्धि कृष्णा को इस मैच में मौका मिल सकता है.

कोलकाता की गेंदबाजी वेस्टइंडीज के गेंदबाज सुनील नरेन संभाल रहे हैं और इसमें चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला भी अहम भूमिका निभा रहे हैं. ये गेंदबाज मुंबई के लिए मजबूत स्कोर बनाने का लक्ष्य मुश्किल कर सकते हैं.

अपने बल्ले के साथ कप्तान कार्तिक ने नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. वह अन्य बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं. इसमें नितीश राणा और आंद्रे रसेल के साथ-साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और क्रिस लिन के नाम शामिल



https://ift.tt/2jKgrAE


See More

 
Top