हरिद्वार- हरिद्वार के थाना पथरी क्षेत्र के कुंडी में गंगा का सीना चीर कर पट्टे की आड़ में धडल्ले से अवैध खनन किया जा रहा हेै. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आज जिला प्रशासन की नींद टूटी है. जिला प्रशासन की टीम ने आज कुंडी मे चले रहे अवैध खनन पर कार्यवाही करते हुए 12 ट्रैक्टर और दो जेसीबी मशीनों को पकड़ कर सीज किया. जिला प्रशासन की टीम ने अवैध खनन को रोकने की लिए फायर भी किया.

दरअशल पिछले करीब डेढ महीने से गंगा में खनन पट्टे की आड़ में कुंडी मे अवैध खनन किया जा रहा था। अवैध खनन मे लगे ट्रैक्टर-ट्रॉली दिनभर एक रवन्ने पर कई चक्कर लगाकर सरकार लाखों रूपये का नुकसान पहूंचा रहे हैं. खनन माफियों ने पटटे की आड़ मे वन विभाग की जमीन को भी खोद डाला है गंगा के बीचो बीच चल रहे इस खनन पटटे ने जिला प्रशासन को भी कटघरे में खडा कर दिया है.  दिन रात गंगा का सीना ​छलनी किया जा रहा है. लगातार अवैध खनन की शिकायत पर आज आखिरकार जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर कार्यवाही की है.

  टीम को देखकर अधिकतर लोग अपने ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर भाग निकले टीम ने भाग रहे लोगो को रोकने के लिए फायर भी किया  फिलहाल टीम की कार्यवाही से खनन माफियो मे हडकम्प मच गया है प्रशसनिक टीम ने 12 ट्रैक्टर ट्रॉली और दो जेसीबी को पकड कर सीज किया है|



https://ift.tt/2t5NF1I


See More

 
Top