डबलिन|….  टीम इंडिया ने शुक्रवार को द विलेज मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान आयरलैंड को एकतरफा मुकाबले में 143 रनों से मात देकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी थी. मेजबान टीम इस विशाल स्कोर के सामने पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 12.3 ओवरों में सिर्फ 70 रनों पर ढेर हो गई.

आयरलैंड के लिए कप्तान गैरी विल्सन ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए. विलियम पोर्टरफील्ड ने 14 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 13 रन बनाए.

टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने तीन-तीन विकेट लिए. उमेश यादव को दो सफलताएं मिलीं. सिद्धार्थ कौल और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला.

टीम इंडिया के लिए लोकेश राहुल ने 36 गेंदों में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सुरेश रैना ने 45 गेंदों में 69 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए.

आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या ने नौ गेंदों में चार छक्कों और एक चौके की मदद से 32 रन बनाते हुए भारत को चार विकेट पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. आयरलैंड के लिए केविन ओ ब्रायन ने तीन विकेट लिए जबकि पीटर चेस को एक सफलता मिली.

लोकेश राहुल बने ‘मैच ऑफ़ दी मैच ‘और  युजवेंद्र चहल ‘मैच ऑफ़ दी सीरीज’



https://ift.tt/2lGi3g2


See More

 
Top