देहरादून  (मनीष डंगवाल) – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने जनता दरबार में महिला शिक्षा उत्तरा बहुगुणा को क्या हड़काया मानो पूरे उत्तराखंड से लेकर पूरे देश में इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई कि आखिर जनता दरबार में हंगामा करने वाली शिक्षा गलत थी या मुख्यमंत्री. लेकिन इन सब पहलुओं के बीच अपने स्कूल से अनुपस्थित चल रही शिक्षिका की जांच के आदेश जब मुख्यमंत्री ने दिए तो पता चला की उत्तरा बहुगुणा एक साल से अनुपस्थित चल रही है,और कई लोग अभी भी यही कह रहे है कि अनुपस्थित चल रही उत्तरा बहुगुणा पर शिक्षा विभाग बड़ी कार्रवाई कर सकता है। लेकिन जब खबर उत्तराखंड ने प्रदेश में कई सालों से अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों का डाटा खंगाला तो एक चौकाने वाली बात खबर उत्तराखंड के हाथ लगी।

3 सालों से अनुपस्थित है सोनम टम्टा

उत्तराखंड में ऐसे कई शिक्षक है जो सालों से स्कूलों में पढ़ने की वजह घर बैठे है,उनमे से एक है केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा की शिक्षिका पत्नी सोनम टम्टा जो पिछले 3 साले से बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल ही नहीं गई।

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा की बीवी पिछले तील सालों से स्कूल नहीं गई

ऐसे में सवाल ये उठाता है कि जब सीमए दरबार में उत्तरा बहुगुणा ने देहरादून में ट्रांसफर की मांग की तो सीएम ने कह डाला की जब उन्होने नियुक्ति के लिए आवेदन भरा था तो उसमें उन्होने ये बाॅंड भरा था कि उन्हे देहरादून में नियुक्ति चाहिए,लेकिन अब जब केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा की बीवी पिछले तील सालों से स्कूल नहीं गई है तो क्या मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोनम टम्टा से पूछेंगे कि उनहोने स्कूल में पढ़ाने के लिए बाॅडढ भरा था या घर में बैठने के लिए नियुक्ति पाई थी।

सोनम टम्टा पिथौरागढ़ जिले के राजकीय इंटर काॅलेज मुम्मा में अंग्रेजी की प्रवक्ता है

सोनम टम्टा पिथौरागढ़ जिले के राजकीय इंटर काॅलेज मुम्मा में अंग्रेजी की प्रवक्ता है जो पिछले तील सालों से अनुपस्थित चल रही है। बच्चों को स्कूल में अंग्रेजी का ज्ञान पिछले तीन सालों से कैसे दिया जा रहा होगा इसे समझा जा सकता है कि बिना अंग्रेजी के टीचर के 11 वीं और 12 के छात्र क्या अंग्रेजी शिखर रहे होंगे।

शिक्षा विभाग बना हुआ मौन

सोनम टम्टा पिछले तीन सालों से अनुपस्थित चल रही है और शिक्षा विभाग इस को लेकर मौन बैठा है,ऐसा नहीं है कि शिक्षा विभाग में किसी को उन्की अनुपस्थित का पता नहीं है,पिथौरागढ़ से लेकर देहरादून स्थित शिक्षा निदेशालय में सभी को इस बात का पता है कि केंद्रीय राज्य मंत्री अयज टम्टा की पत्नी जो कि मुम्मा इंटर काॅलेज में अंग्रेजी की प्रवक्ता है…वह तीन सालों से बिना कराण बताएं अनुपस्थित है। फिर भी शिक्षा विभाग अनुपस्थित चल रही अंग्रेजी प्रवक्ता सोनम टम्टा पर विभाग कोई कार्रवाई नही कर पा रहा है क्योंकि उनके राजनैतिक पहुंच इतनी है कि कोई भी अधिकारी कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है,और जो शिक्षक एक दिन भी स्कूलों में निरीक्षण के दौरान गायब मिले है उन पर विभाग ने कार्रवाई की है जिससे शिक्षा विभाग पर भी सवाल खड़ा होता है।



https://ift.tt/2KkKSgI


See More

 
Top