•  दो गंभीर रूप से घायल
  • प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया शोक व्यक्त
  • लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने भी घटना को दुःखद बताया 
रानीखेत। हैड़ाखान (नैनीताल-रानीखेत) रोड पर एक कार पहाड़ी से नीचे जा गिरी। हादसे में लोकगायक पप्पू कार्की समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।जानकारी के मुताबिक हैड़ाखान रोड पर मुड़कुड़िया के पास एक कार अनियंत्रित होकर पहाड़ी से नीचे दूसरी सड़क पर जा गिरी। गाड़ी में सवार पांचों लोग ओखलकांडा ब्लॉक के दूरस्थ गोनियरों गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देकर लौट रहे थे। लोकगायक के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने दुःख व्यक्त कतरे हुए परिवार को हुई इस अपूर्णनीय क्षति पर दुःख सहने की कामना की है।
हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालों में उत्तराखंड के प्रख्यात लोक गायक पप्पू कार्की भी शामिल हैं। हादसे में गोनियोरो गांव निवासी राजेन्द्र गोनिया (26 ) और पुष्कर गोनिया (25) की भी मौके पर ही मौत हो गई। और दो अन्य लोक कलाकार अजय आर्य और जुगल किशोर घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोनियरो गांव में चल रही रामलीला में आठ की रात को युवा महोत्सव मनाया गया था। इसमें प्रस्तुति देने के लिए पिथौरागढ़ जिले के थल में रहने वाले युवा लोक गायक प्रमेन्द्र कार्की उर्फ पप्पू कार्की अपनी टीम के साथ गए थे। सुबह करीब 3 बजे कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने कार्की के गीतों पर खूब डांस किया । इसके तुरंत बाद पप्पू कार्की अपने साथियों के साथ हल्द्वानी के लिए रवाना हो गए। प्रातः करीब सात बजे हैड़ाखान के पास कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में पप्पू कार्की के साथ ही गोनियरो में रहने वाले राजेन्द्र गोनिया पुत्र विशन सिंह गोनिया, पुष्कर सिंह गोनिया पुत्र उत्तम सिंग की मौके पर ही मौत हो गई। घायल जुगल किशोर पंत पुत्र योगेश पंत निवासी छडायल और अजय आर्य पुत्र स्व भुवन प्रकाश आर्य निवासी चोरगलिया को कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे से पप्पू कार्की के हजारों प्रशंसकों मैं शोक की लहर दौड़ गई है।
हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने 108 के सूचना दी। लेकिन एक घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंच पाई। बताया गया कि ये सभी युवा सम्मेलन में कार्यक्रम प्रस्तुत करके हल्द्वानी आ रहे थे। लोक गायक पप्पू कार्की कुमाऊं के  प्रसिद्ध गायक थे। इनकी मृत्यु की खबर से गांव में मातम पसर गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया ट्वीट कर प्रसिद्ध कुमाऊंनी लोकगायक पप्पू कार्की की मौत पर गहरा दुःख जताते हुए कहा कि युवा लोकगायक की मौत के बारे में सुनकर धक्का लगा है। सीएम ने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की और परिजनों को इस दुःख की घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की।



https://ift.tt/2JmPAtT


See More

 
Top