देहरादून- बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग विभिन्न विभागों में खाली चल रही 450 से अधिक पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। साथ ही लंबित रिजल्ट भी जुलाई महीने में जारी करने की तैयारी कर रहा है।

जुलाई मध्य तक आवेदन प्रक्रिया शुरू 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी के मुताबिक आयोग जल्द विधिवत भर्ती कैलेंडर जारी करने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू करने जा रहा है। पदों के अनुसार सभी के लिए अलग अलग योग्यता तय की गई है। जुलाई मध्य तक आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि आयोग शीघ्र आवेदकों की एक कॉमन प्रोफाइल बनाने की दिशा में काम कर रहा है। इससे आवेदकों को हर बार फार्म भरने की समस्या से निजात मिलेगी, साथ ही इससे आवेदन में कमियां रह जाने की शिकायत भी दूर हो सकेगी।

इसके साथ ही बीते महीनों में आयोजित भर्ती परीक्षा का परिणाम भी जुलाई मध्य तक जारी किए जाने की तैयारी है। इसमें सबसे अहम ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती है, जिसके लिए 50 हजार से अधिक युवाओं ने परीक्षा दी है। साथ ही समूह ग और सहायक विकास अधिकारी का अंतिम परिणाम भी जुलाई में जारी कर दिया जाएगा। बडोनी ने बताया कि एलटी भर्ती में दूसरे दौर की काउंसिलिंग भी जुलाई में प्रस्तावित है। हालांकि फिलहाल कोर्ट ने नियुक्ति पर रोक लगाई हुई है।

इन पदों पर होगी भर्ती

आईटीआई निदेशक – 160

कनिष्ठ सहायक  –   150

सचिवालय सुरक्षा दल- 28

प्रवर्तन सहायक      – 24

जल निगम (जेई)    -100

 



https://ift.tt/2KojgaJ


See More

 
Top