• -किच्छा और पंतनगर थान में मुकदमा दर्ज, चार पत्रकार हिरासत में 
रूद्रपुर। कुछ पत्रकारों और अन्य लोगों द्वारा अश्लील क्लीपिंग बनाकर रसूदखदारों को ब्लैक मेल किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पंतनगर और किच्छा थाने में कुछ पत्रकारों सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पूछताछ के लिए चार पत्रकारों को हिरासत में लिया गया है साथ ही इस गोरखधंधे में लिप्त कुछ युवतियों को भी हिरासत में लिये जाने की चर्चा है।
रूद्रपुर में चार पत्रकारों हिरासत में लिये जाने खबर से आज पूरे जिले में खलबली मच गयी। मीडिया से जुड़े लोग मामले की तह तक जाने के प्रयास में सुबह से ही जुटे रहे। बाद में पता चला कि पत्रकारों को अश्लील वीडियो क्लीपिंग बनाकर रसूखदारों को ब्लैक मेल किये जाने के मामले में हिरासत में लिया गया है। मामले में पंतनगर और किच्छा थाने में पत्रकारों और उनके अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। पुलिस हालाकि इस मामले में ज्यादा कुछ बताने से इनकार कर रही है।
चर्चा है कि कुछ पत्रकार इस गोरखधंधे को गिरोह बंद होकर अंजाम दे रहे थे। इसमें कुछ सफेदपोशों के साथ ही सरकारी मुलाजिमों के भी शामिल होने की चर्चा है। पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए गहन छानबीन कर रही है। एसएसपी सदानंद दाते स्वयं इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं। चर्चा है कि कुछ पत्रकार और अन्य लोग युवतियों के सहारे रसूखदारों को जाल में फंसाकर उनकी अश्लील क्लीपिंग बनाते थे उसके बाद मामले को दबाने के ऐवज में मोटी रकम वसूलते थे।
सूत्रों की माने तो अश्लील क्लीपिंग बनाकर लोगों को ब्लैकमेलिंग करने का यह गोरखधंधा पिछले काफी समय से चल रहा था। पुलिस सूत्रें के मुताबिक बीते दिनों इस मामले में करीब 9 मौखिक शिकायतें प्राप्त हुई थी। जिसमें उक्त लोगों ने बताया था कि कुछ लोग अश्लील क्लीपिंग बनाकर उनसे लाखों की धनराशि ऐठ चुके हैं। पुलिस ने जब इस मामले में जांच की तो वह सही पाई गई। जिस पर पुलिस ने किच्छा व पंतनगर थाने में कई लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर दिये। बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले के कुछ लोगों को हिरासत में लिया साथ उनके ठिकानों से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया।



https://ift.tt/2JzoL1G


See More

 
Top