पिथौरागढ़ : कैलास मानसरोवर यात्रा के लिए गए पहले दल के यात्रियों ने मंगलवार को मानसरोवर की परिक्रमा पूरी कर ली है। यह दल बुधवार को वापस तकलाकोट तक पहुंचेगा। जबकि गुरुवार की सुबह यह दल स्वदेश लौट आएगा। वहीँ दूसरा दल तिब्बत में दारचिन पहुंच चुका है और बुधवार से यह दल भी कैलास पर्वत की परिक्रमा प्रारंभ करेगा। जबकि चौथा दल मंगलवार सुबह पिथौरागढ़ से हेलीकॉप्टर से गुंजी पहुंच चुका है।

मिर्थी में आइटीबीपी सातवीं वाहिनी से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को पहले दल ने कुगू से मानसरोवर की परिक्रमा प्रारंभ की और सायं को दल कुगू वापस लौट आया है। दल बुधवार को तकलाकोट आएगा जहां रात्रि विश्राम करेगा। गुरुवार की सुबह भारत से तीसरा दल लिपूलेख में  तिब्बत चीन में प्रवेश करेगा। 

दूसरा दल तिब्बत में बुधवार सुबह तकलाकोट से चल कर दारचिन पहुंचा। जहां रात्रि विश्राम करने के बाद बुधवार सुबह से दल कैलास की परिक्रमा करेगा। तीसरा दल मंगलवार की सुबह गुंजी से चल कर कालापानी पहुंच चुका है। 

दल के साथ आइटीबीपी का सुरक्षा दल, चिकित्सक और संचार कर्मी हैं। बुधवार को दल नावीढांग और गुरुवार सुबह तिब्बत चीन में प्रवेश करेगा। चौथे दल के यात्री मंगलवार सुबह पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी से हेलीकॉप्टर से गुंजी पहुंच चुके हैं।  

The post कैलास मानसरोवर यात्रा पर गए पहले दल ने पूरी की परिक्रमा appeared first on Dev Bhoomi Media.



https://ift.tt/2lzdaFn


See More

 
Top