देहरादून। उत्तराखंड की कुहु गर्ग का चयन 30 जुलाई से चीन में होने जा रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। कुहु वूमैन डबल और मिक्स डबल दोनों में प्रतिभाग करेगी।
यहां उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि ओपन वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप खेलने वाली कुहू उत्तराखंड से पहली शटलर हैं। इसके साथ ही ओपन ग्रुप में कुहु वर्ल्ड चैम्पियनशिप खेलने वाली राज्य की पहली खिलाड़ी बन गई है।

प्रदेश की युवा शटलर कुहु गर्ग 30 जुलाई से चीन में होने जा रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के मिक्स डबल में दिल्ली के अपने जोड़ीदार रोहन कपूर के साथ प्रतिभाग करेगी। कुहु का चयन वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर हुआ है। वर्तमान में कुहु की मिक्स डबल रैंक 46 है, जबकि वुमन डबल में वह आसाम की निंग्शी हजारिका के साथ खेलेगी। साथ ही कुहु के नाम एक और रिकार्ड जुड़ जाएगा।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में कुहु अपने जोड़ीदार शटलर रोहन कपूर के साथ मलेशिया में मलेशिया ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप खेल रही है। शाम को उसका पहला मुकाबला होना है। कुहु इससे पहले सीनियर लेवल पर हेलास ओपन इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट और ग्रीस ओपन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के मिक्स डबल में गोल्ड मेडल जीत चुकी है। इसके अलावा उनके नाम राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक हैं। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए कुहु का चयन होने पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के पदाधिकारियों ने शुभकामनायें दी है।

The post चीन में होने जा रहे वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में कुहु गर्ग चयनित appeared first on Dev Bhoomi Media.



https://ift.tt/2yQaexs


See More

 
Top