• आईपीएल के अगले सीजन से पहले स्टेडियम का निरीक्षण करने दून आयेगी एक टीमः राजीव शुक्ला 
  • मैचों के आयोजन को लेकर टीम मालिकों की भी सहमति जरूरी
देहरादून । आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच संपन्न हुई टी-20 सीरीज क्रिकेट के लिहाज से आने वाले समय में उत्तराखंड के लिए काफी अहम साबित होगी। रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए उनके स्तर से हर संभव प्रयास किया जायेगा। उनका कहना है कि आईपीएल के अगले सीजन से पहले स्टेडियम का निरीक्षण करने के लिए एक टीम आयेगी। उनका कहना है कि मैचों के आयोजन को लेकर टीम मालिकों की भी सहमति जरूरी है। 
आईपीएल के चेयरमैन और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजीव शुक्ला दून के रेंजर्स मैदान पहुंचे। शुक्ला ने वहां सीएयू और एयर इंडिया दिल्ली के बीच ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप में चल रहा क्वार्टर फाइनल मैच देखा। उन्होंने मैच के दौरान दोनों टीमों से परिचय प्राप्त किया। साथ ही गोल्ड कप में खेल रही यूपीसीए की टीम का भी हालचाल पूछा। यूपीसीए अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में राजीव शुक्ला ने कहा कि रायपुर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम  बनने के बाद उत्तराखंड में अब क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है। अब वह समय आ गया है जब  सभी क्रिकेट संघों को क्रिकेट और नौजवानों के हित में एकजुट होकर बीसीसीआईघ्के पास मान्यता के लिए जाना चाहिए। अगर सभी एकजुट होते हैं तो जल्द ही उत्तराखंड को मान्यता मिल सकती है।
रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर शुक्ला ने कहा कि यहां मैच करना अकेले उनके हाथ में नहीं है लेकिन वे इसके लिए प्रयास जरूर करेंगे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक टीम यहां आयेगी जो यहां निरीक्षण करेगी। सभी मानकों पर खरा उतरने के बाद स्टेडियम को आईपीएल के वैन्यू की लिस्ट में शामिल किया जायेगा। इसके बाद आईपीएल टीमों की फ्रैंचाइची से बात की जायेगी। उनकी सहमति मिलती है तो यहां आईपीएल के कुछ मैच जरूर दिए जायेंगे।
रणजी मैचों के आयोजन को लेकर उन्होंने कहा कि पिछले साल एक रणजी मैच देहरादून में कराना प्रस्तावित था। लेकिन यहां क्रिकेट संघों के बिखराव के कारण मैच नहीं हो पाया। आपस में एक दूसरे की शिकायत और टांग खींचते रहेंगे तो कैसे मैच हो पायेंगे।घ्शुक्ला ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के अंडर 19 टीम में चयन पर खुशी जाहिर की।घ्उन्होंने कहा कि अर्जुन को वह बचपन से देखते आ रहे हैं। उसके अंदर काफी प्रतिभा है। वह क्रिकेट में काफी मेहनत कर रहा है। उसका भविष्य उज्ज्वल है। वहीं उत्तराखंड के खिलाड़ियों को लेकर उन्होंने कहा कि यहां के खिलाड़ियों में बहुत टैलेंट है लेकिन मान्यता न मिलने के कारण उन्हें अपना हुनर दिखाने का सही मौका नहीं मिल पा रहा है। यही कारण है कि  यहां के खिलाड़ी अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व न करके दूसरे राज्यों से क्रिकेट खेल रहे हैं।
उन्होेंने कहा कि यहां आईपीएल मैच कराने को लेकर एक टीम को यहां भेजा जायेगा। मानकों पर खरा उतरने पर आईपीएल टीमों के मालिकों से बात की जायेगी। उनकी सहमति मिलेगी तो यहां आईपीएल के कुछ मैच जरूर कराये जायेंगे। इस मौके पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, सचिव पी सी वर्मा, धीरज खरे, अनिल डोभाल, ए एस मेंगवाल, नरेंद्र शाह, जावेद बट्ट, नीनू सहगल, अलंकार गौतम, दिनेश शर्मा, कुमार थापा, भूपेंद्र बरी, अजय पांडे आदि शामिल थे। 



https://ift.tt/2Jtz87h


See More

 
Top