• कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों के तबादलों पर बिफरे संगठन 

देहरादून : तबादला एक्ट का सही तरीके से पालन न किए जाने के खिलाफ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  तबादलों में एक्ट के तय प्रावधानों का पालन न किए जाने पर भी राज्य कर्मचारियों ने विरोध जताया है । खासतौर पर कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों का प्रावधानों के विपरीत जाकर तबादला किए जाने पर भारी विरोध जताया। 

मंगलवार को संघ भवन में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर प्रहलाद सिंह ने कहा कि सरकार ने स्थानान्तरण एक्ट तो बनाया है, लेकिन उसका अब मनमाने तरीके से उसका पालन किया जा रहा है। एक्ट के तय प्रावधानों को पूरी तरह ताक पर रख दिया गया है। जिन पदों के नियुक्ति अधिकारी जिला स्तर के अफसर हैं, उनका तबादला भी राज्य स्तर से कर दिया गया है। वहीँ पति पत्नी के राजकीय सेवा में होने के बाद भी अलग अलग जनपदों में तबादले कर दिए गए हैं । कर्मचारियों को प्रताड़ित करने को अफसरों को गुमराह कर भी तबादले किए गए हैं । ये कदम कर्मचारियों को प्रताड़ित करने की नीयत से उठाए गए कदम हैं। 

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री प्रदीप कोहली ने कहा कि कई विभागों में अभी भी स्थानान्तरण की कार्यवाही चल रही है। जो सीधे तौर पर तबादला एक्ट का उल्लंघन है। बैठक में तय हुआ कि गलत तबादलों का विरोध किया जाएगा। जिन अफसरों ने ये गलत आदेश किए हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई को दबाव बनाया जाएगा।

बैठक में संगठन पदाधकारियों के तबादले किए जाने का विरोध किया गया। अरुण पांडे ने कहा कि एक्ट में स्पष्ट प्रावधान है कि मान्यता प्राप्त संगठनों के जिलाध्यक्ष व मंत्री का स्थानान्तरण नहीं होगा। इसके बाद भी तबादला किया गया। दस जून के बाद भी बैकडेट पर तबादले किए जा रहे हैं। तबादलों से पहले कर्मचारियों को विकल्प भरने को रिक्तियां ही नहीं बताई गईं। विकल्पों में भरे गए स्थानों पर तबादले न कर दूसरे स्थानों पर तबादले किए गए।

बैठक में अध्यक्ष ठाकुर प्रहलाद सिंह, महामंत्री प्रदीप कोहली, नंदकिशोर त्रिपाठी, अरुण पांडे, ओमवीर सिंह, आरएस बिष्ट, राकेश प्रसाद ममगाईं, अनिल बांगा, रामचंद्र रतूडी, शक्ति प्रसाद भट्ट, दिनेश जोशी, गुड्डी मटूड़ा, डीएस असवाल, बीके धस्माना, एनएस कुंद्रा, कैलाश पांडे, सीपी सुयाल, अंजू बड़ोला, भानु प्रताप रावत, बीएस सजवाण, विनोद तिवारी, मनोज सिंह, राकेश, प्रवीन तोमर, इंद्रमोहन कोठारी, कुलदीप पंवार, रेनू लांबा, डीपीएस रावत, ललिता नेगी, राजीव चौहान, रामकृष्ण नौटियाल, प्रमोद राठौड़, बाबूखान, बरखूलाल मौर्य, राकेश थपलियाल, महेंद्र सिंह, नरीज आदि मौजूद रहे।
 

The post तबादला एक्ट से इतर तबादले करने पर बौखलाये कर्मचारी संगठन appeared first on Dev Bhoomi Media.



https://ift.tt/2MrJyW6


See More

 
Top