सिंगापुर|…. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को सिगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग से मुलाकात की और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ आगामी बैठक की मेजबानी के लिए उनका आभार जताया.उन्होंने सिंगापुर के आतिथ्य, पेशेवर रवैए और दोस्ती की भी सराहना की.

समाचार पत्र ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने ट्रंप के हवाले से कहा, “कल के खास दिन (मंगलवार) हमारी एक बेहद दिलचस्प मुलाकात है और मुझे लगता है कि चीजें बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती हैं।”

उन्होंने कहा, “लेकिन हम आपके आतिथ्य, पेशेवर रवैए और आपकी दोस्ती की सराहना करते हैं.आपका बहुत धन्यवाद।” ट्रंप और ली ने इस्ताना (राष्ट्रपति आवास) में गर्मजोशी से हाथ मिलाया. बैठक के दौरान अधिकारियों ने ट्रंप का जन्मदिन भी मनाया.वह 14 जून को 72 साल के हो जाएंगे.

विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें ट्रंप बर्थडे केक के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा, “जन्मदिन मना रहे हैं, थोड़ा पहले.” ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ के अनुसार, ट्रंप सोमवार को शंगरी-ला होटल में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों और अमेरिकी सैन्य अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे.

ट्रंप रविवार को अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सिंगापुर पहुंचे थे.उत्तर कोरियाई नेता किम भी रविवार को सिंगापुर पहुंचे.समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, सोमवार को वरिष्ठ उत्तर कोरियाई और अमेरिकी राजनयिकों ने अंतिम क्षणों में एक मसौदा समझौते के लिए वार्ता की, जो ट्रंप और किम की मुलाकात के दौरान उन्हें दिया जाएगा.



https://ift.tt/2y2d8ih


See More

 
Top