देहरादून : नगर कोतवाली पुलिस ने लूट और वाहन चोर गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में तीन नाबालिग हैं। उनके कब्जे से एक अधेड़ के साथ हुई लूट का सामान और चोरी की चार स्कूटियां बरामद की गई हैं। इनमें से तीन नाबालिग पहले भी वाहन चोरी के मामले में पकड़े जा चुके हैं। गैंग का सरगना भी नाबालिग है।

पुलिस ने तीनों को ज्यूवेनाइल कोर्ट में पेश कर बाल सुधार गृह में रखने का अनुरोध किया है। जबकि तीन अन्य को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

सीसीटीवी फुटेज चेक किए और वारदात में शामिल आरोपितों को ढूंढा

तवाली नगर क्षेत्र में लगातार वाहन चोरी की घटनाएं होने और शनिवार सुबह एक व्यक्ति के साथ हुई लूट की वारदात के बाद कोतवाली निरीक्षक बीबीडी जुयाल और एसएसआइ अशोक राठौर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने पूर्व में हुई घटनाओं के स्थानों को चिह्नित कर वहां के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और वारदात में शामिल आरोपितों को ढूंढा.

पुलिस को सूचना मिली कि इनमें कुछ युवक डाटकाली से घूमकर शहर की तरफ आ रहे हैं। जिस पर पुलिस ने मातावाला बाग, सहारनपुर रोड पर चेकिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद तीन स्कूटी पर छह युवकआते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर वह भागने लगे। पुलिस ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया।

मोबाइल और चोरी की चार स्कूटी बरामद, तीन नाबालिग 

पूछताछ की गई तो उन्होंने शनिवार को हुई लूट की घटना में अपना हाथ कबूला। जिसके बाद उनके कब्जे से लूट का मोबाइल और चोरी की चार स्कूटी बरामद की गई। पकडे गए तीन आरोपी नाबालिग है जबकि अन्य तीन राहुल उर्फ गुच्ची पुत्र चंद्र सिंह निवासी चुक्खूवाला मोहल्ला इंदिरा कॉलोनी, सत्यम पुत्र राजकुमार उर्फ राजपाल निवासी इंदिरा कॉलोनी चुक्खूमोहल्ला व कुलदीप उर्फ कुल्लू पुत्र सतनाम सिंह निवासी कावली रोड को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

नाबालिग है गैंग का सरगना

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपित आसपास के रहने वाले हैं। इनमें से तीन नाबालिग 24 जून को कोतवाली क्षेत्र में पकड़े गए थे। जिनके कब्जे से दो स्कूटी व एक मोटरसाइकिल बरामद की गई थी। इसके बाद के नाबालिग आरोपित राहुल उर्फ गुच्ची के साथ जेसीबी पर काम करने हरियाणा चले गए थे।

अभी तीन-चार दिन पहले ही हरियाणा से वापस आकर सभी को इकट्ठा किया और दोबारा स्कूटी चोरी करने लगे। पूछताछ ने उन्होंने बताया कि एक स्कूटी हरियाणा जाने से पूर्व चोरी की थी। जबकि बाकी तीन हरियाणा से आने के बाद चुराई थीं। शुक्रवार रात को वे डाटकाली में जागरण में गए थे। सुबह जब वह वापस आए तो उन्होंने झंडा साहिब के सामने एक व्यक्ति को डरा-धमकाकर लूट की। उन्होंने बताया कि वह अधिकतर सुबह के समय वारदात को अंजाम देते हैं।



https://ift.tt/2NAagvW


See More

 
Top