देहरादून- उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत होने पर जहां जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. तो वहीं  हरिद्वार में कई जगह कांग्रेसियों ने मिठाई बांटकर खुशिया मनाई। कांग्रेसियों ने जमकर हरिद्वार के कई इलाकों में अतिशबाजी करने के बाद उनकी लंबी उम्र की कामना भी की। उनका कहा था कि रावत के नेतृत्व में कांग्रेस का चहुमुखी विकास होगा। कांग्रेसियों ने कहा कि रावत के विजन की बदौलत कांग्रेस आगामी आम चुनाव में अपनी दोबारा जीत दर्ज कराएगी। कार्यकर्ताओं ने कहा कि रावत बहुत ही लोकप्रिय नेता होने के साथ ही जमीन से जुड़े हुए नेता हैं। वह शुरू से ही कार्यकर्ताओं का पूरा सम्मान करने के साथ ही उनके सुख-दुख में हमेशा ही साथ खड़े रहते हैं।

हालांकि, जश्न मनाने के दौरान हरिद्वार में प्रीतम सिंह का खेमा नजर नही आया। चौकानें वाली बात है कि जश्न के दौरान हरीश गुट भी कई धड़ो मे नजर आया लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने एकजुटता संदेश देने की कोई कसर नहीं छोड़ी।

हरीश रावत को पार्टी महासचिव एवं असम की जिम्मेदारी मिली

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति का गठन कर दिया है। इसमें हरीश रावत को पार्टी महासचिव एवं असम की जिम्मेदारी मिली है। अभी तक यह प्रभार सीपी जोशी संभाल रहे थे। सीडब्लूसी में अनुभवी और युवाओं नेताओं को जगह दी गई है। नई सीडब्लूसी की पहली बैठक 22 जुलाई को बुलाई गई है।

महानगर कांग्रेस कार्यालय पर जश्न बनने वाले कार्यकर्ता में पूर्व पालिकाध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, पुरुषोत्तम शर्मा, बलजीत सिंग, बलराम राठौर, नितिन कौशिक, रतन सिंह, संदीप,कैलाश चंद भट्ट,रफ़ी खाँ, मधुकांत गिरी आदि थे जबकि हरिद्वार में खुशियां मनाने वालों में ओपी चौहान, अंशुल श्रीकुंज, संतोष चौहान, विभाष मिश्रा, अंजू द्विवेदी, मोनिका जैन, बीना कपूर,नीलाम शर्मा, वीर सिंह, प्रेम शर्मा आदि मौजूद रहे।



https://ift.tt/2LtwNgD


See More

 
Top