• प्रभावितों का विस्थापन जरूरी हुआ तो होगा

पिथौरागढ़ : वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने कहा है कि कैलास मानसरोवर यात्रा किसी भी हाल में स्थगित नहीं की जाएगी। इस यात्रा का मार्ग भी नहीं बदला जाएगा। उन्होंने यहां पत्रकार वार्ता में पंत ने कहा कि मानसरोवर यात्रा सीमांत की पहचान से जुड़ी है, इसे स्थगित करने की बात करने वाले कुमाऊं मंडल विकास निगम के अधिकारियों से इस बाबत जानकारी ली जाएगी।

सोमवार को वित्त मंत्री पंत ने यहां पत्रकार वार्ता की। उन्होंने इस दौरान कहा कि कैलास मानसरोवर यात्रा अनवरत चलती रहेगी। कैलास यात्रियों के जीवन का जोखिम लेकर हेलीकॉप्टर नहीं उड़ाया जा सकता। खराब मौसम के कारण बाधा आ रही है, इसके बावजूद यात्रियों को हरसंभव आवश्यक सुविधाएं दी जा रही हैं। पंत ने कहा कि मानसरोवर यात्रा सीमांत के लोगों के आर्थिक संसाधनों से भी जुड़ी है। उन्होंने कहा कि जनपद में विकास कार्य तेजी से किए जा रहे हैं। सीएम की घोषणाओं के सापेक्ष काम के लिए लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है। विकास कार्य समय से पूरे हों, इस पर पूरा फोकस है।

वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि जरूरी हुआ तो आपदा प्रभावितों का विस्थापन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार आपदा प्रभावितों के हितों को लेकर गंभीर है। उन्हें हरसंभव सहयोग दिया जा रहा है। वित्त मंत्री ने कहा कि जनपद में बंद 15 सड़कों को खोलने के लिए सभी संबंधित विभागों को कड़े निर्देश दिए गये हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के बाद लापता सात लोगों में से 4 मामलों में मजिस्ट्रेटी जांच चल रही है। तीन लोगों का पता लगाने के लिए सर्च अभियान चल रहा है।

The post स्थगित नहीं होगी कैलाश मानसरोवर यात्रा : प्रकाश पंत appeared first on Dev Bhoomi Media.



https://ift.tt/2LIe5ic


See More

 
Top