• देश में कांग्रेस की मजबूती के लिए करेंगे काम 

DEHRADUN  : देश आज जिन स्थितियों से गुजर रहा है, उसमें कांग्रेस का राज और राहुल गांधी का प्रधानमंत्री होना जरूरी है। सभी लोग एकजुट होकर कांग्रेस को आगे बढ़ाएं। साथ ही रावत ने कहा कि कार्यकर्ताओं के उत्साह से पार्टी का मनोबल बढ़ रहा है। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद पहली बार सोमवार को दून पहुंचे पूर्व सीएम हरीश रावत ने जोरदार स्वागत के साथ उपस्थित कार्यकर्ताओं और नेताओं को सम्बोधित करते हुए कही।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दून कांग्रेस भवन तक पहुंचने में हरीश रावत को ढाई घंटे लग गए। उनका जगह-जगह पर जोरदार स्वागत हुआ। समर्थकों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली खेली, तो काफी देर तक वे ढोल की थाप पर नाचते भी रहे। स्वागत से उत्साहित हरीश रावत ने कहा कि नई जिम्मेदारी निभाने के लिए उन्हें उत्तराखंड से ताकत चाहिए। उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं से कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है, तो उन्हें ‘दुर्गा’ बनना होगा। राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा कि कार्यकर्ता एकजुट होकर कांग्रेस को मजबूत बनाने की दिशा में काम करें। मतभेद दूर कर आने वाले चुनावों के लिए पूरी गंभीरता से काम करें।

गौरतलब हो कि हरीश रावत को हाल ही में सीडब्ल्यूसी सदस्य, राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी असम की जिम्मेदारी मिली है। वह दिल्ली से शाम साढे़ पांच बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर उनके स्वागत के लिए पहले से ही बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता मौजूद थे। इसके बाद काफिले के साथ हरीश रावत शाम को आठ बजे कांग्रेस भवन पहुंचे। इससे पहले, भानियावाला, डोईवाला, जोगीवाला, रिस्पना पुल, घंटाघर आदि स्थानों पर उनका जोरदार स्वागत हुआ। कांग्रेस भवन में रावत जैसे ही पहुंचे तो काफी देर से उनका इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी उनके स्वागत के लिए मौजूद रहे। दोनों नेताओं ने कांग्रेस भवन में स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा में माल्यार्पण किया।

इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि हरीश रावत ने उत्तराखंड में कांग्रेस को मजबूती दी है। नई जिम्मेदारी मिलने पर वह पूरे देश में कांग्रेस की मजबूती के लिए काम करेंगे। इस मौके पर स्वागत करने वालों में सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, दिनेश अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नेगी, पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल, विधायक करण माहरा, हरीश धामी, मनोज रावत, पूर्व विधायक राजकुमार, विक्रम सिंह रावत, हेमेश खर्कवाल, मनोज तिवारी, जोत सिंह गुनसोला, विजय पंवार सहित कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष मनोज नौटियाल, प्रदेश संगठन सचिव सागर मनवाल, युकां प्रदेश सचिव विक्रम सिंह नेगी, पंचायतीराज के संयोजक मोहित शर्मा, महिला प्रदेश सचिव मधु थापा, सुशील राठी,धीरेन्द्र चौहान, राहुल सैनी, गुरदीप सिंह, हरपाल सिंह, हाजी अमीर हसन, अब्दुल रज्जाक, ईश्वरचंद पाल, राजीव जैन, जयेन्द्र रमोला, सरिता आर्य,विशाल डोभाल, अनिल पाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

The post नई जिम्मेदारी निभाने के लिए उन्हें उत्तराखंड से चाहिए ताकत : हरीश रावत appeared first on Dev Bhoomi Media.



https://ift.tt/2NH8zNB


See More

 
Top