इस्लामाबाद|…. पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में पाकिस्तान तहरीक-ए-तालिबान (पीटीआई) उम्मीदवार सरदार इकरामुल्ला गंडापुर की मौत हो गई. डेरा इस्माइल खान के कुलाची तहसील में उनके वानह को निशाना बनाकर किए गए हमले में इकरामुल्ला मारे गए.

‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा है कि रविवार को गंडापुर एक चुनावी बैठक में शिरकत करने के लिए घर से निकले ही थे कि उनके वाहन को निशाना बनाकर हमला किया गया.

इस हमले में घायल चार लोगों में पीटीआई उम्मीदवार भी थे, जिन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्हें पहले जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया लेकिन फिर गंभीर हालत होने के कारण कंबाइन्ड मिलिट्री हॉस्पिटल (सीएमएच) के ऑपरेशन थियेटर में भर्ती किया गया.

डिप्टी कमिश्नर ने ‘जियो न्यूज’ को बताया, “हमले में दो पुलिस गार्ड और उनके ड्राइवर घायल हो गए, जिनकी हालत गंभीर है.” मामले की जांच चल रही है. पुलिस ने कहा कि आत्मघाती हमलावर के क्षत-विक्षत अंग भी विस्फोट स्थल से बरामद किए गए हैं.

खैबर पख्तूनख्वा के पूर्व कृषि मंत्री 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में पीके-99 (डेरा इस्माइल खान-5) से चुनाव लड़ रहे थे. इकरामुल्ला के भाई इसरारउल्लाह की भी 16 अक्टूबर, 2013 में आत्मघाती विस्फोट में मौत हो गई थी.



https://ift.tt/2LF5oFu


0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top