देहरादून: कल यानी बुधवार को प्रदेशभर में रोडवेज बसों का संचालन प्रभावित रहेगा। आइएसबीटी दून पर उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन का प्रांतीय अधिवेशन होने के चलते करीब डेढ़ हजार चालक-परिचालकों अवकाश पर हैं। इनमें ज्यादातर विशेष श्रेणी और संविदा वाले हैं। लगभग 70 फीसद बस संचालन यही चालक-परिचालक करते हैं।

कर्मचारी यूनियन के अधिवेशन में करीब डेढ़ हजार कर्मियों ने सामूहिक अवकाश का आवेदन मंजूर

रोडवेज मुख्यालय ने अन्य यूनियनों के चालकों व परिचालकों को छुट्टी नहीं देने का आदेश दिया है। रोडवेज की तीन बड़ी यूनियनों में किसी का भी प्रांतीय अधिवेशन हो, हमेशा बड़ी संख्या में चालक-परिचालक अवकाश लेते हैं। इस दौरान बसों का संचालन प्रभावित रहता है। इस बार भी कर्मचारी यूनियन के अधिवेशन में करीब डेढ़ हजार कर्मियों ने सामूहिक अवकाश का आवेदन किया था, जो मंजूर हो गया है। ऐसे में वाल्वो, एसी समेत जनरथ और हाईटेक बस संचालन पर सबसे ज्यादा प्रभाव रहेगा। इसके साथ ही साधारण बसों के फेरों में भी कटौती की गई है।

देहरादून के तीनों डिपो समेत ऋषिकेश, रूड़की, हरिद्वार, कोटद्वार और काशीपुर, रामनगर व हल्द्वानी में यूनियन के सबसे ज्यादा सदस्य हैं। इन सभी डिपो में बुधवार को बसों का संचालन कम होगा। जिससे ऐसे में यात्रियों को मुसीबत उठानी पड़ सकती है।



https://ift.tt/2Oeuahh



See More

 
Top