देहरादून: जनता की सुरक्षा और सेवा के लिए तैनात पुलिस यानि की रक्षक ही भक्षक बन जाए और जनता की गले में अटकी हड्डी बन जाए तो आप क्या करेंगे. जाहिर सी बात है आपको पुलिस औऱ जनता के रक्षक से नफरत हो जाएगी. पहले से पुलिस विभाग में दाग लगें है लेकिन वहीं उत्तराखंड पुलिस ने कई ऐसे नेक काम किए जिससे जनता ने उनकी वाह वाही की.

योग अकादमी के संचालक से पांच लाख रुपये वसूलने का आरोप

लेकिन क्राइम ब्रांच की एक महिला दारोगा औऱ उनके साथियों ने फिर इसे दागदार किया. जी हां क्राइम ब्रांच की एक महिला दारोगा औऱ उनके साथियों पर साथियों के साथ योग अकादमी के संचालक से पांच लाख रुपये वसूलने का आरोप लगा है। पीड़ित की शिकायत पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने एएसपी कोटद्वार को जांच सौंपी गई है। एडीजी ने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

मामला टिहरी गढ़वाल जिले के मुनिकीरेती थाना क्षेत्र का

मामला टिहरी गढ़वाल जिले के मुनिकीरेती थाना क्षेत्र का है। मुनिकीरेती में योग अकादमी का संचालन करने वाले एक डॉक्टर ने डीजीपी को शिकायत सौंपते हुए बताया कि उनकी अकादमी डब्ल्यूएचओ से मान्यता प्राप्त है। आरोप लगाया कि विगत 12 जुलाई को एक महिला और दो पुरुष उनके दफ्तर में आए। महिला ने खुद को क्राइम ब्रांच की दारोगा और दो पुरुषों ने खुद को उनक अधीनस्थ बताया। इसके बाद वह उनके कार्यालय की जबरन तलाशी लेने लगे।

डॉक्टर ने लगाया दस लाख रुपये मांगने का आरोप 

डॉक्टर का आरोप है कि वह अपने साथ कुछ दवाएं और एक जहर की सीसी लाए थे, उसके साथ वह वीडियो बनाने लगे। इसके बाद वह उसे धमकाने लग गए और विदेशियों को नशा बेचने के आरोप में फंसाने की धमकी देने लगे। डॉक्टर का आरोप है कि उन्होंने उससे पहले दस लाख रुपये मांगे। हालांकि बाद में पांच लाख रुपये न देने पर योग केंद्र सील करने की धमकी देकर चले गए।

डॉक्टर का कहना- 5 लाख दिए, फिर आई दारोगा मांगने

डॉक्टर का कहना है कि उन्होंने किसी तरह से पांच लाख रुपये एकत्रित कर उन्हें दिए। बताया कि 18 जुलाई को दोबारा महिला दारोगा उनके पास आई और किसी से इसकी शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देकर चली गई।

डीजीपी ने दिए एडीजी को इसकी जांच के निर्देश 

मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ने एडीजी को इसकी जांच के निर्देश दिए हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने बताया कि मामला काफी गंभीर है। कोटद्वार के एएसपी हरीश वर्मा को इसकी जांच सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



https://ift.tt/2JMwIj9


See More

 
Top