बेरीनाग: बेरीनाग के एक पेट्रोल पंप से मिलावटी तेल बेचे जाने की शिकायत पर एसडीएम ने पंप में छापा मारा। पंप से पेट्रोल और डीजल के सैंपल भर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को नगर के नया बाजार निवासी अमित पाठक ने अपने टिप्पर में पांच हजार रुपये का डीजल भरवाया। 200 मीटर चलने पर ही टिप्पर बंद हो गया। वाहन मालिक ने मैकेनिक बुलाया। जांच करने पर पता चला कि डीजल में पानी मिला हुआ है। मैकेनिक ने वाहन से पानी मिला डीजल निकाला। वाहन मालिक ने इसकी शिकायत एसडीएम सोहन सिंह से की। एसडीएम ने खाद्य निरीक्षक संजय बिष्ट को साथ लेकर पंप में छापा मारा। उन्होंने तेल के सैंपल लिए और पिछले चार दिनों में पंप से तेल भरवाने वाले वाहनों से भी सैंपल एकत्र करने के निर्देश खाद्य निरीक्षक को दिए। सैंपल जांच के लिए भेज गए हैं।

एसडीएम ने कहा कि जांच में मिलावट की पुष्टि हुई तो इस मामले में कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पहले भी सीज हो चुका है पंप बेरीनाग

मिलावटी तेल बेचने को लेकर चर्चाओं में पेट्रोल पंप से डेढ़ वर्ष पूर्व भी इसी तरह की शिकायत आई थी। जिस पर प्रशासन ने पंप को सीज कर दिया था। सीज होने के बाद खुले पंप से फिर इस तरह की शिकायत आने से वाहन स्वामियों में गहरा आक्रोश है। क्षेत्र के लोगों ने आरोप लगाया है कि मिलावटी तेल के चलते कई वाहनों के इंजन खराब हो चुके हैं।





See More

 
Top