देहरादून- देहरादून के विकासनगर की रहने वाली एक युवती ने आइएमए यानिकी भारतीय सैन्य अकादमी में तैनात मेजर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. आपको बता युवती दिल्ली में ऑनलाइन शापिंग कंपनी में काम करती है औऱ देहरादून के विकासनगर की रहने वाली है. वर्तमान में युवती गुरुग्राम में अपनी सहेली के साथ एक फ्लैट में रहती है।

युवकी का बयान, ऐसे हुई मुलाकात

युवती का कहना है कि 9 अक्टूबर 2017 को उसकी सहेली अपने परिचितों और कुछ दोस्तों के साथ उनके फ्लैट में पहुंची। हर्षा ने अपने चचेरे भाई कैप्टन (अब मेजर) अभिषेक चिकारा से उसका परिचय कराया और बताया कि अभिषेक उसे पसंद करता है। उस समय अभिषेक शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश में तैनात थे। आरोप है कि इस मुलाकात के दो दिन बाद 11 अक्टूबर को अभिषेक ने उसे क्नाॉट प्लेस दिल्ली स्थित एक रेस्टोरेंट में बुलाया और शादी का प्रस्ताव रखा। उसने प्रस्ताव को स्वीकार कर परिजनों को भी बताया। परिजन अभिषेक से मिलने शाहजहांपुर गए और दोनों परिवार विवाह के लिए भी तैयार हो गए। दिसंबर 2017 में अभिषेक मेजर बन गए और उनका तबादला देहरादून में आइएमए में हो गया।

शराब पिलाकर बनाए शारीरिक संबंध

युवती का आरोप है कि प्रमोशन की खुशी में अभिषेक ने उसके गुरुग्राम वाले फ्लैट में पार्टी दी और इस दौरान शराब पिलाकर शारीरिक संबंध बनाए। आरोप है कि 03 फरवरी 2018 को भी उससे संबंध बनाए गए। इसके बाद अभिषेक ने शादी की तारीख फाइनल करने के लिए उसे देहरादून बुलाया और अपने सरकारी आवास में जबरन उसका शोषण किया।

दहेज में 50 लाख रुपये की मांग, चुकाना था मकान का 50लाख का लोन

तीन 3 को अभिषेक के परिजन उसके विकासनगर स्थित आवास पर आए औऱ दोनों की सगाई कर 18 मार्च को शादी की तारीख भी तय कर दी। अगले दिन जब युवती ने अभिषेक से संपर्क करना चाहा तो बात नहीं हुई। 5 मार्च को वह अभिषेक से मिलने आइएमए के पास पहुंची। आरोप है कि अभिषेक ने शादी से इन्कार कर दिया। युवती ने इस बारे में अपने पिता को बताया तो उन्होंने अभिषेक के चाचा नरेंद्र चिकारा से बात की। आरोप है कि नरेंद्र चिकारा ने दहेज में 50 लाख रुपये की मांगे। नरेंद्र ने कहा कि अभिषेक की मां पर मकान का 50 लाख रुपये का लोन है वो चुकाना है।

युवती को दी जान से मारने की धमकी

आरोप है कि अभिषेक ने भी पीड़िता को यह रकम देने के बाद ही शादी की बात कही। आरोप है कि जब शादी के लिए ज्यादा जोर दिया तो अभिषेक और उसके परिवारवालों ने युवती को जान से मारने की धमकी दी।

जांच में सहयोग के लिए आइएमए को पत्र

पीड़िता का आरोप है कि मेजर ने आइएमए परिसर स्थित अपने आवास में यह कृत्य किया। इस पर युवती ने मेजर अभिषेक चिकारा, उनकी मां ऊषा, बहन समेत चाचा व चचेरी बहन हर्षा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। अभिषेक समेत 5 आरोपित सेक्टर-6 प्रेमनगर बहादुरगढ़, जिला-झज्जर हरियाणा जबकि हर्षा इंद्रापुरम गाजियाबाद की रहने वाली है।

वहीं देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सहयोग के लिए आइएमए को पत्र भेजा गया है।





See More

 
Top