देहरादून: हाईकोर्ट के आदेश के बाद शनिवार से पुलिस ने दोपहिया वाहन पर दोनों सवारों के हेलमेट नहीं पहनने पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया। पिलियन राइडर के हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने दूसरे दिन 780 चालकों का चालान किया और आठ वाहनों को सीज किया। 29 वाहनों के चालान कोर्ट भी भेजे गए। पुलिस और सीपीयू ने इस दौरान लोगों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक भी किया।

पीछे बैठी सवारी के हेलमेट नहीं पहनने पर मौके पर 780 चालान काटकर

हाईकोर्ट ने प्रदेश में पीछे बैठी सवारी के लिए हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनने के निर्देश दिए हैं। हेलमेट की अनिवार्यता हालांकि एक अगस्त से होनी थी, लेकिन इससे पहले पुलिस ने दस दिन तक लोगों को जागरूक किया। शनिवार से पुलिस ने सख्ती के साथ शहर के कई हिस्सों में अभियान चलाया। शहर के प्रमुख मार्गो और चौराहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। विशेषकर दिलाराम चौक, घंटाघर, प्रिंस चौक, किशननगर चौक, सहारनपुर रोड, राजपुर रोड, हरिद्वार रोड, गांधी रोड, डालनवाला, करनपुर आदि क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस और सीपीयू ने पीछे बैठी सवारी के हेलमेट नहीं पहनने पर मौके पर 780 चालान काटकर 78,000 रुपये बतौर चालान शुल्क वसूले।

दस्तावेज न मिलने पर आठ वाहनों को सीज,29 के कोर्ट चालान 

अभियान के दौरान चालक के पास कोई दस्तावेज न मिलने पर आठ वाहनों को सीज किया गया। 29 के कोर्ट चालान किए गए। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि शहर के आठ प्वाइंटों पर पुलिस के साथ ही स्कूली बच्चों को लगाया गया था। जहां चालान के साथ ही लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने सुरक्षा के लिए हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनने की अपील चालकों से की.





See More

 
Top