यूपी पुलिस भर्ती की ऑफलाइन परीक्षा में गलत प्रश्रपत्र बांटने के मामले में एटा में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. यह एफआईआर थाना रिजोर में भर्ती बोर्ड के अपर सचिव की ओर से मिले पत्र के बाद कराई गई है.

बीती 19 जून को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में रिजोर क्षेत्र के पीपीएस कॉलेज नगला खोखर परीक्षा केंद्र पर सुबह की पाली का पर्चा शाम और शाम का सुबह के अभ्यर्थियों को बांटा गया था. जिसकी जानकारी होने के बाद शासन स्तर से इस केंद्र को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था. साथ ही परीक्षा भी निरस्त कर दी गई थी.

इसके बाद पुलिस भर्ती बोर्ड के अपर सचिव एवं पुलिस अधीक्षक सुरेश्वर ने गलत पेपर बांटने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए जिला पुलिस को शिकायती पत्र दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से मिले पत्र पर मामले की परीक्षा अधिनियम के तहत प्रधानाचार्य वेदप्रकाश, सेंटर मैनेजर टीसीएस कंपनी से सुशांत शेखर, निरीक्षक सुम्मेरसिंह, आब्जर्वर एवं परीक्षा केन्द्र इनविजिलेटर निधि, विशाल भारती, सूर्याश दीक्षित एवं वैभव कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है. मामले की जांच कराई जा रही है.





See More

 
Top