रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन के नए नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया है.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. सीएम योगी ने मुगलसराय का पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन में नाम परिवर्तन कार्यक्रम को संबोधित किया.

सीएम योगी ने कहा कि रविवार आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी की प्रेरणा से बहुत बड़ा ऐतिहासिक कार्य इस क्षेत्र में हो रहा है. हम सब को एक नई पहचान मिल रही है.

वर्षों से इस स्थान की पहचान मुगलसराय जंक्शन के नाम पर थी रविवार से यहां की पहचान पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रूप में हो गई है. सीएम योगी ने आगे कहा कि मैं इसके लिए आदणीय प्रधानमंत्री जी, आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी और माननीय रेलमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भाजपा के आदर्श रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय 1968 में मुगलसराय जंक्शन पर ही संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे. तभी से भाजपा और आरएसएस मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किए जाने की मांग कर रहे थे.





See More

 
Top