सावन में धनलाभ के लिए जल का का उपाय बेहद खास और प्रभावशाली है. यह महीना शिव भक्तों के लिए खास महत्व रखता है. भोले शंकर की एक बार सच्चे मन से पूजा करने पर जीवन भर इनकी कृपा बनी रहती है.
भगवान शिव सभी देवताओं में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले माने जाते हैं. सावन के महीने का हिंदू शास्त्रों में बहुत महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि इस पूरे महीने लोगों को शुद्ध और सात्विक रहना चाहिए. शराब, मांस और तामसिक भोजन से दूरी बना लेनी चाहिए.

ऐसे होगी हर मनोकामना पूरी
सावन का महीना हर मनोकामना पूर्ति के लिए सर्वोत्तम होता है. यदि आप लंबे समय से धन प्राप्ति के साधन खोज रहे हैं तो ये महीना आपको धनलाभ करवा सकता है. जरूरत है तो सिर्फ इस एक सरल उपाय को करने की. शिव जी के शीश पर चंद्रमा वास करता है. जीवन में चंद्रमा की स्थिति बिगड़ते ही परेशानियां शुरु हो जाती हैं.
चंद्रमा को संतुलित करने के लिए एक विशेष प्रभाव होता है. चंद्रमा का ये प्रयोग सावन के किसी भी दिन करने से धनलाभ होता है. ये दिव्य ब्रह्मस्त्र है जो कि व्यक्ति को मालामाल बना सकता है.

सावन में धन लाभ के लिए करें जल का ये उपाय
इसके लिए आप एक कटोरी पानी लें, इसमें थोड़ा सा कपूर डालिए और एक बर्फ का टुकड़ा डालें और हाथ की छोटी अंगुली से 7 बार घुमाएं. इस कटोरी के सामने एक दीपक जलाएं और कुछ देर बाद इसे ले जाकर शिवलिंग पर चढ़ा दें. यदि आपके आसपास किसी मंदिर में शिवलिंग उपलब्ध नहीं है तो अपने घर के शिवलिंग पर भी इसे चढ़ा सकते हैं.

ऐसा करने के बाद धन का बड़ा लाभ आपको होगा. बर्फ का टुकड़ा डालने के पीछे वजह है शिव और शनि.
शिव शमशान वासी माने जाते हैं जहां लाशें होती हैं और लाशें महाशीतल होती हैं. भगवान शिव जहां रहते हैं यानि कैलाश पर्वत वो भी महाशीतल है. शीतलता जहां होती है वहां शनि का वास होता है. यदि शनि प्रसन्न हो गए तो सारे कष्ट दूर कर लाभ पहुंचाते हैं.

लक्ष्मी मां भी होती हैं प्रसन्न
लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पानी का ये उपाय किया जाता है. ऐसा करने से लक्ष्मी देवी की कृपा प्राप्त होती है.

साभार-हरिभूमि

 





See More

 
Top